Categories:HOME > Car > Compact Car

Maruti Suzuki ने उतारा Eeco का अपडेट वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki ने उतारा Eeco का अपडेट वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स

त्योहारी मौसम में सुस्त पड़े ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी रफ्तार देखने को मिल रही है। लोग नए दोपहिया और चार पहिया वाहन खरीदने में रूचि दिखा रहे हैं। ऐसे में कंपनियां भी मौका नहीं चूक रहीं और वे नए मॉडल ला रही हैं। इसी क्रम में मारुति सुजुकी ने क्रेश टेस्ट मानकों के हिसाब से अपनी सबसे सस्ती सेवन सीटर वैन ईको को अपडेट कर फिर बाजार में उतार दिया है। ईको की शुरुआती कीमत 3.61 लाख रुपए रखी गई है।

इसका ईको केयर मॉडल 6.61 लाख रुपए में उपलब्ध होगा। इन मॉडलों की ये कीमतें एक्स शोरूम हैं। अलग-अलग वेरिएंट में कीमत में 6-9 हजार रुपए की बढ़ोतरी हुई है। ईको को क्रेश टेस्ट रेगुलेशन के अनुसार तैयार किया गया है जो कि 1 अक्टूबर से भारत में लागू कर दिए गए है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एबीएस, एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर मौजूद हैं। कार में 1196 सीसी का बीएस-4 पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन 76 बीएचपी की पावर और 101 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

सीएनजी 63एचपी का पावर और 85 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स से लैस है। ईको को अपने सेगमेंट में जबरदस्त रिस्पोंस मिला है। कंपनी इस एमपीवी को लगातार अपडेट कर रही है और जल्द ही इसे बीएस-6 अवतार में भी पेश किया जाएगा। ईको पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 15.37 किलोमीटर प्रति लीटर है, जबकि सीएनजी पर यह 21.94  किलोमीटर प्रति किलो है।

@रफ्तार की बादशाह हैं ये टाॅप 5 कारें, मर्सिडीज़, पोर्श भी हैं पीछे

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab