Categories:HOME > Car > Economy Car

Swift Dzire vs Figo Aspire, कौनसी कार है बेहतर, आइए जाने

Swift Dzire vs Figo Aspire, कौनसी कार है बेहतर, आइए जाने

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं देश की दो प्रिमियम Sedan कारों पर कम्पेरिजन, इनमें से एक तरफ है Maruti Suzuki Swift Dezire और दूसरी तरफ है Ford की अपकमिंग कार Figo Aspire। इस कम्पेरिजन में हम आपको बताएंगे कि इन दोनों में से कौनसी कार है किफायती और किसने चलाया है देश की जनता पर अपना जादू। इस सभी बातों पर विस्तार से गौर करेगे इस कम्पेरिजन में, आइए जानें।

Swift Dezire
Maruti Suzuki Swift Dezire देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रिमियम सेडान है जिसकी हर महिने 15-17 हजार यूनिट बेची जाती है। इस कार को Maruti ने फरवरी, 2012 में एक सब-4 मीटर कार बनाकर देश के सामने रखा और यह कॉन्सेप्ट काफी हिट भी हुआ। Dzire के इस बढते तुफान को रोकने के लिए Hyundai I 20 और Honda  की सबसे पोपुलर कार Honda City ने जमकर कोशिशें की लेकिन Dzire के बढते क्रेज को नहीं रोक पाई। आज स्विफ्ट डिजायर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रिमियम Sedanकार है जो दिन-ब-दिन अपनी लोकप्रियता में इजाफा करती ही जा रही है। इससे पहले आई प्रिमियम हैचबैक स्विफ्ट ने देश में जमकर धूम मचाई थी।

Ford Figo Aspire
 बात करें Ford Figo Aspire की तो यह सब-4 मीटर कॉम्पेक्ट सेडान इसी साल मिड मई में आ सकती है, जो इस साल फोर्ड का सबसे बडा लॉन्च होगा। इस सेग्मेंट में पहली बार 6 एयरबैग और साथ ही 6-स्पीड ड्यूल क्लच पावरषिफ्ट ऑटोमेटिक के साथ यह कार देश की सबसे हिट कार स्विफ्ट डिजायर को पूरी तरह मात देने का हौसला रखती है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab