Categories:HOME > Car > Luxury Car

ये है दुनिया का सबसे तेज SUV Bentley Bentayga!

ये है दुनिया का सबसे तेज SUV Bentley Bentayga!

यह स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीकल (SUV) का सीजन है। बेंटले (Bentley) ने फ्रेंकफर्ट मोटर शो 2015 में अपने पहले एसयूवी बेंटायगा (SUV Bentayga) को अनवील (Unveil) किया। ब्रिटिश लक्जरी कारमेकर बेंटले (Bentley) के हिसाब से बेंटायगा (Bentayga) दुनिया का सबसे तेज, मोस्ट पॉवरफुल, मोस्ट लक्जरीयस और मोस्ट एक्सक्लूजिव एसयूवी (SUV) है।

इस पर आग्र्यू करना मुश्किल है कि बेंटायगा (Bentayga) का ऑल न्यू ट्विन टर्बोचाज्र्ड 6 लीटर W12 इंजन पॉवर का 608 ps के साथ टॉर्क का 900 Nm प्रोड्यूस करता है। यह पॉवर एसयूवी (SUV) को सिर्फ 4.1 सैकंड में 0 से 100 Km/h तक प्रोपेल करती है और इसे 301 Km/h की टॉप स्पीड देती है।

बेंटले बेंटायगा (Bentley Bentayga)
में लार्ज मैट्रिक्स ग्रिल, बी शेप्ड विंग वेंट्स, फोर राउंड एलईडी हैडलैम्प्स, बी शेप्ड इल्यूमिनेशन ग्राफिक के साथ सेगमेंटेड टेल लैम्प्स, पेनोरेमिक ग्लास रूफ और 20 से 22 इंच के अलॉय व्हील हैं। इंटीरियर्स टिपिकल बेंटले (Bentley) फैशन में डिजाइन्ड है, जिसमें थ्रूआउट हैंडक्राफ्टेड वुड और लैदर है। आप या तो चार या फिर पांच सीट कनफिगरेशन का ऑर्डर दे सकते हैं।

बेंटायगा (Bentayga)
की सभी लेदर सीट कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग के साथ अवलेबल है। इसमें शोल्डर्स और बोलस्टर्स में क्विलटेड डायमंड डिजाइन एप्लाई की गई है। अगर आप 4 सीट कनफिगरेशन के लिए जाते हैं, तो 2 इनडिविजुल सीट 18 तरह से एडजस्ट की जा सकती है और इसमें मसाज तथा फुटरेस्ट्स के साथ वेंटिलेशन फंक्शंस भी शुमार रहते हैं।

फ्रंट सीट को 22 तरीकों से एडजस्ट किया जा सकता है, जिसमें एडजस्टेबल कुशन और बेकरेस्ट बोलस्टर्स भी इनक्लूड है। 7 सीट कनफिगरेशन भी जल्द ही लाया जाएगा। बेंटायगा (Bentayga) में अंदर की ओर आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो क्लास लीडिंग नेविगेशन टेक्नोलोजी को बोस्ट करता है। इसमें 60 GB हार्ड ड्राइव के साथ 30 लेंगवेज की चॉइस है।

रियर में पैसेंजर्स को बेंटले (Bentley) एंटरटेनमेंट टेबलेट ऑफर किया गया है, जिसमें 4G, वाईफाई व ब्लूटूथ के साथ 10.2 इंच का रिमूवेबल एंड्रॉयड डिवाइस है। तीन डिफरेट साउंड सिस्टम बेंटले स्टैंडर्ड ऑडियो, बेंटले सिग्नेचर ऑडियो और बेंटले प्रीमियम ऑडियो भी ऑफर किए गए हैं। इनमें से प्रीमियम ऑडियो मोस्ट पॉवरफुल है, जिसमें 1950 वाट तथा 18 स्पीकर्स और सुपर ट्वीटर्स का नेटवर्क है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab