Categories:HOME > Car > Sports Car

Auto Expo में लॉन्च होगी Seven Seater Nissan X-Trail Car

Auto Expo में लॉन्च होगी Seven Seater Nissan X-Trail Car

फरवरी में दिल्ली में होने वाला 2016 ऑटो एक्स्पो (2016 Auto Expo) उन ऑटोमेकर्स (Automakers) के लिए एक मेजर प्लेटफॉर्म है, जो भारत में अपने नए मॉडल्स (Models) को लॉन्च करने का प्लान बना रहे हैं।

जापानी ऑटोमेकर निसान (Japani Automaker Nissan) ने वर्ष 2004 में एक्स-ट्रेल कार (X-Trail Car) के साथ देश में ग्रैंड डेब्यू किया था। देश मे मोर कोस्ट फ्रेंडली स्पोर्ट्स यूटिलिटी वीकल्स (SUV) के इंट्रोडक्शन के चलते एक्स-ट्रेल (X-Trail) की सेल में स्टीडी ड्रॉप आने लगा और ऐसे में इसे लास्ट ईयर सेल ही नहीं किया गया।

अर्लियर कहा जा रहा था कि निसान (Nissan) भारत में नई एक्स-ट्रेल (X-Trail) को इस साल के अंत तक रीइंट्रोड्यूस (Re introduce) कर देगी, लेकिन अब सामने आई रिपोर्टों के हिसाब से इसे दिल्ली में ऑटो शो (Auto Show) में लॉन्च किया जाएगा। इसे सेवन सीटर ऑप्शन (Seven Seater Option) में ऑफर किया जाएगा।

यह नया एसयूवी (SUV) 2.0 लीटर dCi इंजन से पॉवर्ड होगा, जो ऑप्शनल CVT गियरबॉक्स से मेटेड हो सकता है और ऑल फोर व्हील्स को पॉवर देगा। एनहेनस्ड ड्राइव एक्सपीरियंस के लिए वीकल (Vehicle) में एक्टिव राइड कंट्रोल भी जोडा जा सकता है, जो जनरली प्रीमियम सिडांस (Sedans) में नजर आता है।

अभी इसका प्राइसिंग आस्पेक्ट पता नहीं चला है, लेकिन इसकी कीमत करीब 35 लाख रुपए रखी जा सकती है। लॉन्चिंग के बाद यह होंडा (Honda) की सीआर-वी (CR-V) और हुंडई सेंटा एफई (Hyundai Santa Fe) की स्ट्रॉन्ग कॉम्पीटिटर हो सकती है। डैशबोर्ड में पियानो ब्लैक फिनिश की संभावना है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab