Categories:HOME > Car > Sports Car

Hyundai भारत में जल्द लांच करेगी MPV और Sub-4 Meter SUV

Hyundai भारत में जल्द लांच करेगी MPV और Sub-4 Meter SUV

नई दिल्ली। ह्युंडे (Hyundai) ने हाल ही में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट (Compact SUV Segment) में अपनी पहली कार क्रेटा (Creta) को लॉन्च किया है। अब कंपनी मल्टी परपज व्हीकल (Multi Purpose Vehicle) और Sub-4 Meter SUV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फिलहाल MPV को IP Codename के साथ बनाया जा रहा है और भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारूति सुजुकी एर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) और होंडा मोबिलियो (Honda Mobilio) से होगा।

आने वाले समय में इसे महिंद्रा यू301 एमपीवी (Mahindra U301 MPV) से भी टक्कर मिल सकती है। ह्युंडे (Hyundai) के दोनों ही वाहन को किफायती प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा रहा है और इनमें क्रेटा (Creta) तथा ग्रांड आई10 (Grand I-10) के कंपोनेंट्स को ही उपयोग किया जाएगा। ऎसी उम्मीद है कि ह्युंडे (Hyundai) भविष्य में लॉन्च होने वाले अपने वाहनों को भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित करेगी।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि एमपीवी (MPV) और Sub-4 SUV में कंपनी कौन से इंजनों का विकल्प देगी। लेकिन संभावना है कि इन दोनों कारों में छोटे इंजन यानी 1.2-लीटर कप्पा2 पेट्रोल, 1.4-लीटर CRDI Diesel और 1.4-Lt VTVT का उपयोग किया जा सकता है। साथ ही इनमें Automatic Gearbox भी लगाए जा सकते हैं।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab