Categories:HOME > Car > Sports Car

साल के अंत तक लॉन्च होगी नई Mitsubishi Pajero Sport

साल के अंत तक लॉन्च होगी नई <b>Mitsubishi Pajero Sport</b>

थाईलैंड में इस साल के अंत तक नई Mitsubishi Pajero Sport कार लॉन्च होगी। हाल ही इस स्पोर्ट्स यूटिलिटी विकल (SUV) की पेटेंट इमेज ऑनलाइन लीक हो गई थीं। इसके आधार पर कहा जा सकता है कि पजेरो की स्टाइल GR-HEV कॉन्सेप्ट पर आधारित है, जिसे जिनेवा मोटर शो 2013 में पहली बार दिखाया गया था।

मिस्तुबिशी ने नई Pajero की डिजाइन को डाइनेमिक बताया है और इसमें बदलाव साफ नजर आते हैं। इसमें विशिष्ट खडा ग्रिल (जंगला) है, जिसके दोनों ओर शार्प हैडलाइट होने के साथ विशाल एअर डैम व स्किड प्लेट है। इसके अधिकतर शीट मैटल एलीमेंट मित्सुबिशी के ही ट्राइटन पिक अप ट्रक से लिए गए हैं।

कैबिन भी ट्राइटन से प्रेरित है और माना जा रहा है कि यह मौजूदा कार से ज्यादा जगह वाला होगा। ट्रिम लेवल की बात करें तो Pajero में टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, कीलैस एंट्री, गो पावर फ्रंट सीट, पावर विंग मिरर, रियर पार्किग सेंसर्स व रिवर्सिग कैमरे से युक्त किट भी होगी। हालांकि अभी इंजन के बारे में ज्यादा पता नहीं चला है, लेकिन ग्लोबल मार्केट में माना जा रहा है कि इसमें नया 2.4 लीटर एमआईवीईसी टर्बो डीजल इंजन होगा।

सिक्स स्पीड मैनअुल या फाइव स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की मदद से पावर चारों पहियों पर टिकी होगी। जब यह पजेरो भारत में कदम रखेगी, तो यह मौजूदा मॉडल का स्थान लेगी। यह अपने समकक्ष मॉडलों टोयोटा फॉच्र्यूनर व अपकमिंग नए फोर्ड एंडेवर को टक्कर देगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab