Categories:HOME > Tractor >

Sonalika होशियारपुर में जल्द ही शुरु करेगी नया प्लांट

Sonalika होशियारपुर में जल्द ही शुरु करेगी नया प्लांट

इंटरनेशनल ट्रेक्टर सोनालिका( international Tractor Sonalika) फार्म इक्विपमेंट एंड ट्रैक्टर्स मैन्युफैक्चरर ने इस साल पंजाब के होशियारपुर इलाके में नया प्लांट नवंबर 2015 में शुरू करने की विशेष घोषणा करी है।

इंटरनेशनल ट्रेक्टर( international tractor) के वाईस चेयरमैन ऐ एस मित्तल( A S Mittal) ने बिज़नेस टुडे को बताया है की इस नए प्लांट की कैपेसिटी बहुत ज्यादा है हर साल 2 लाख ट्रेक्टर बनाने की क्षमता रखती है साथ ही यह कंपनी दुनिया की दुनिया की सर्व श्रेष्ठ कंपनी होगी।

फ़िलहाल होशियारपुर का यह ट्रेक्टर प्लांट हर साल एक लाख ट्रेक्टर बनाने की क्षमता रखता है, इस प्लांट को सेट करने के लिए कंपनी ने 500 करोड़ का इन्वेस्टमेंट किया है, यह दोनों ही मार्किट डोमेस्टिक व एक्सपोर्ट मार्किट के लिए काम करेगा।ऐ एस मित्तल का कहना है की 2020 तक कंपनी ने 50,000 मैन्युफैक्चर्ड ट्रेक्टर एक्सपोर्ट करने का टारगेट बनाया है।

इस नए प्लांट में सभी प्रकार के इक्विपमेंट उपलब्ध कराए गए है, एक सिंगल लाइन प्रोडक्शन से सभी मॉडल व इंजन असेंबली लाइन पर काम किया जाएगा जो प्रतिदिन 500 इंजन का निर्माण करेगा।

पंजाब के होशियारपुर के इस प्लांट को कई नै तरीके की फैसिलिटी दी गई है जैसे रोबोटिक पेंटिंग जो बेस कोट और टॉप कोट दोनों में ही काम करेगा, असेंबली के लिए आटोमेटिक गाइडेड व्हीकल का इस्तेमाल किया गया है इसके साथ ही मटेरियल फीडिंग,हाइड्रोलिक लिफ्ट के लिए फुल्ली आटोमेटिक टेस्ट रिग्स और ट्रांसमिशन टेस्टिंग जैसी फैसिलिटी उपलब्ध कराइ गई है।

यह कंपनी पहले ही 74,000 ट्रैक्टर्स इंडिया में सोल्ड कर चुकी है और साल 2014-15 में 10,000 यूनिट ट्रैक्टर्स एक्सपोर्ट कर चुकी है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab