Categories:HOME > Bike > Cruiser Bike

अमेरिका में Royal Enfield 650 Twins लॉन्च, भारत...

अमेरिका में Royal Enfield 650 Twins लॉन्च, भारत...

रॉयल एनफील्ड ने अमेरिका में फाइनली अपनी मच एंटीसिपेटेड 650 सीसी मोटरसाइकिल्स लॉन्च कर दी है। इन्हें भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा। ऑल न्यू इंटरसेप्टर 650 का प्राइस 5799 डॉलर (4.21 लाख) और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 का प्राइस 5999 डॉलर (4.36 लाख रुपए) है। हाउएवर स्पेशल कलर स्कीम्स के लिए मोर स्पेंड करना पड़ेगा।

अमेरिका में 500 सीसी रॉयल एनफील्ड मॉडल्स 5000 डॉलर के अराउंड एमएसआरपी में आती है। इसका मतलब है कि नए 650 सीसी मॉडल्स भारत में 3 लाख रुपए से कम के एक्स शोरूम प्राइस टैग में आ सकते हैं। कंप्लीटली नई डिजाइन के साथ न्यू रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 ने मिलान मोटरसाइकिल शो में पिछले साल नवंबर में ग्लोबली डेब्यू किया था।

दोनों बाइक्स एक नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो एक न्यूली डवलप्ड 648 सीसी, एअर कूल्ड, पेरेलल ट्विन इंजन से पॉवर्ड है। मोटर एडवांस्ड टेक्नोलोजीज लाइक फ्यूल इंजेक्शन और एक ऑयल कूलर फोर बैटर एफिशिएंसी एंड परफोरमेंस से इक्विप्ड हैं। ये 47 पीएस और 52 एनएम मैक्जिमम पॉवर जनरेट करता है।

ऑल न्यू सिक्स स्पीड गियरबॉक्स में एक स्लिप असिस्ट क्लच है जो शिफ्टिंग स्लिकर बनाता है। कंपनी का दावा है कि मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा है और इसकी फ्यूल एफिशिएंसी 25.5 किमी प्रति लीटर है। दोनों मोटरसाइकिल की डिजाइन इंस्पिरेशन पास्ट से ली गई है। सीट हाइट 804 एमएम व ग्राउंड क्लियरेंस 174 एमएम ही हैं।

ब्रेकिंग ड्यूटीज फ्रंट पर एक लार्ज 320 एमएम डिस्क ब्रेक और रियर पर एक 240 एमएम डिस्क ब्रेक से हैंडल होती हैं। मोटरसाइकिल में स्टैंडर्ड फीचर के रूप में एक डुअल चैनल एबीएस है। माना जा रहा है कि भारत में ये मोटरसाइकिल इन्हीं फीचर्स व स्पेसिफिकेशंस के साथ लॉन्च होगी, जबकि कलर स्कीम चेंज हो सकती है।

@कौनसे ब्रांड का पेट्रोल आपके लिए है बेस्ट, जानें यहां ....

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab