Categories:HOME > Car > Economy Car

Auto Expo 2020 : ब्रेजा के पेट्रोल एडिशन सहित लॉन्च हो सकती हैं ये कारें

Auto Expo 2020 : ब्रेजा के पेट्रोल एडिशन सहित लॉन्च हो सकती हैं ये कारें

नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो 2020 कार निर्माताओं और ऑटोमोटिव उत्साही लोगों को सभी शेप्स, साइज और ड्राइव क्षमताओं के वाहनों से जुडऩे का एक और बड़ा अवसर प्रदान करेगा। ग्रेटर नोएडा में 7 से 11 फरवरी के बीच आयोजित होने वाले इस एक्सपो में लॉन्च और अनावरण की एक लंबी सूची होगी जो कि बाकी साल के लिए टोन सेट कर सकती है।

मारुति सुजुकी हर बार आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो में बढ़त लेती है और इस साल अलग होने का कोई कारण नहीं है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी के पास ध्यान आकर्षित करने की बड़ी योजनाएं हैं और बाजार के लिए कई वाहन तैयार कर रही है। ऑटो एक्सपो 2020 में आखिरकार मारुति विटारा ब्रेजा के पेट्रोल संस्करण से कवर हटाएगी, जो अत्यधिक लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी है।

ऑटो एक्सपो 2016 में पहली बार प्रदर्शित हुई ब्रेजा सफलता की कहानी गढ़ रही है, लेकिन अभी तक यह केवल डीजल में उपलब्ध है। पेट्रोल संस्करण - बीएस 6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप न सिर्फ एक ताजा ड्राइव होगा, बल्कि इसमें नए अलॉय व्हील पैटर्न और संशोधित हेडलैम्प और टेललाइट क्लस्टर भी मिलेंगे।

मारुति 1.2 लीटर पेट्रोल बीएस 6 इंजन के साथ ऑल-न्यू इग्निस का शोकेस भी करेगी। कार की डिज़ाइन में ध्यान देने योग्य परिवर्तन होंगे। ऐसी भी खबरें हैं कि कंपनी वैगन आर पर आधारित अपनी नई हैचबैक एक्सएल 5 को प्रदर्शित करेगी। ऑटो एक्सपो 2020 में एक और बड़े लॉन्च की उम्मीद किआ कंपनी के कार्निवल एमपीवी की है।

2019 में भारत में सेल्टोस एसयूवी की शानदार सफलता के बाद किआ मोमेंटम को बनाए रखना चाहती है। उसकी नई कार टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा को टक्कर देगी। किआ कार्निवल को स्टाइलिश लुक और फुली लोडेड इंटीरियर्स के साथ एक प्रीमियम वाहन के रूप में पोजिशन दे रही है।

स्कोडा पैवेलियन में ऑक्टेविया फेसलिफ्ट के अराउंड के बज की उम्मीद है। स्कोडा के डाई हार्ड फैंस ऑक्टेविया आरएस 245 का इतंजार कर रहे हैं और चेक मैनुफैक्चरर इसे ऑटो एक्सपो में अनवील करेगी। स्कोडा अपनी मेड फोर इंडिया कॉम्पैक्ट एसयूवी विजन इन भी पेश करेगी। कॉन्सेप्ट कॉम्पैकग्ट एसयूवी में एक लार्ज ग्रिल विद इंपोजिंग रिब्स हैं।

लग्जरी सेगमेंट में मर्सिडीज बेंज मैक्जिमम आईबॉल्स ग्रैब करने के लिए डिटरमाइंड है। जर्मन जायंट ईवी के अलावा जीएलई, जीएलएस व जीएलबी मॉडल्स को भी शोकेस करने की योजना बना रहा है। उसने ए क्लास लग्जरी लिमोसिन और मार्को पोलो वेरिएंट ऑफ वी क्लास को एक्सपो में उतारना कंफर्म किया है।

@सेफ्टी में जीरो, फिर भी पाॅपुलर हैं ये कारें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab