Categories:HOME > Car > Economy Car

माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में है मारूति इग्निस का खास इंतजार

माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में है मारूति इग्निस का खास इंतजार

मारूति (Maruti) अपनी माइक्रो-एसयूवी इग्निस (micro-SUV Ignis) का कॉन्सेप्ट वर्जन ऑटो एक्सपो-2016 में दिखा चुकी है। अब इंतजार है तो इसके लॉन्च होने का। फिलहाल इस सेगमेंट में केवल महिन्द्रा की केयूवी-100 (KUV 100) ही मौजूद है और अच्छा परफॉर्मेंस भी दे रही है। वैसे तो करीब-करीब हर सेगमेंट में मारूति के एक या दो मॉडल मौजूद हैं, जिसे देखते हुए इस सेगमेंट में भी मारूति (Maruti) की उपस्थिति की उम्मीद काफी समय से है। इग्निस (Ignis) को इसी साल दिवाली तक भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा। आइए मारूति इग्निस (Maruti Ignis) के बारे में जानते हैं कुछ खास बातें .....

ओवरऑल मेजरमेंट
इग्निस (Ignis) की कुल लम्बाई 3700mm, चौड़ाई 1660mm और ऊंचाई 1595mm है। इसका ग्राउण्ड क्लीयरेंस 180mm है, जो काफी अच्छा माना जाता है। इग्निस (Ignis) 5 सीटर कार है जबकि केयूवी-100 (KUV 100) 6 सीटर कार है, जिसे देखते हुए माना जा रहा है कि इग्निस (Ignis) में अच्छा केबिन स्पेस मौजूद होगा।

डिजायन
जैसाकि नाम से जाहिर है, इग्निस (Ignis) को काफी बोल्ड लुक दिया गया है। वैसे इसका डिजायन एक बॉक्सी स्टाइल में नज़र आता है। इसका डिजायन एकदम नया है जो एक फ्रेश फील देता है। इसकी लम्बाई और ग्राउण्ड क्लीयरेंस केयूवी-100 (KUV 100) से करीब 10mm ज्यादा है। फ्रंट की ओर बोल्ड ग्रिल, फोग लैंप्स और स्टाइलिश अलॉय व्हील के अलावा रूफ रेल्स भी आपने यहां देखने को मिलेंगे। बाहर की ओर निकले हुए व्हीलआर्च और स्किड प्लेट इसे एक एसयूवी (SUV) जैसा ही फील देती है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab