Categories:HOME > Car > Economy Car

Next Gen Maruti Alto हो सकती है Renault Kwid जैसी Crossover

Next Gen Maruti Alto हो सकती है Renault Kwid जैसी Crossover

इंडियन स्माल कार सेगमेंट (Indian Small Car Segment) से रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) के डिसरप्शन को इनक्यूमबेंट्स मारुति (Maruti) और हुंडई (Hyundai) ने लाइटली नहीं लिया है। एसयूवी (SUV) जैसी हैचबैक कार (Hatchback Car) की इमेंस सक्सेस ने अदर ऑटोमेकर्स (Automakers) को उनकी स्माल कार प्रोडक्ट स्ट्रेटजी को रिथिंक करने के लिए प्रोम्प्ट किया है।

इकोनोमिक टाइम्स से बात करते हुए मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के ऑफिशियल ने कहा कि वर्ष 2018 में इंडिया में आने वाली नेक्स्ट जेन मारुति ऑल्टो (Next Gen Maruti Alto) की डिजाइन फिलहाल ड्यू है। लेकिन क्लियरली क्रॉसओवर बॉडी स्टाइल को लुक किया जा रहा है।

मारुति (Maruti) सून ऑल्टो (Alto) से अबव सेगमेंट में इग्निस क्रॉसओवर हैचबैक (Ignis Crossover Hatchback) को लॉन्च करेगी, जो महिंद्रा केयूवी100 (Mahindra KUV100) को टक्कर देगी। नेक्स्ट जेन ऑल्टो (Next Gen Alto) बॉडी स्टाइल के लिए सिमिलर अप्रोच की एक्सपेक्टेशन है।

क्विड (Kwid)
को रन फोर इट्स मनी के ऑर्डर में मारुति (Maruti) की नेक्स्ट जेन ऑल्टो (Next Gen Alto) को लोकली इंजीनियर्ड, हैवीली लोकलाइज्ड और वेरी लाइट करना होगा। इससे डवलपमेंट कॉस्ट, प्रॉडक्शन कॉस्ट तो कम होगी ही, साथ ही कार की इंप्रेसिव फ्यूल इकोनोमी व परफोरमेंस में भी मदद मिलेगी।

रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid)
ने वेरी स्ट्रोंगली स्टार्ट किया था और अभी इसकी बुकिंग 1.25 लाख यूनिट से ज्यादा हो चुकी है। मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) को क्विड (Kwid) के साथ जल्द ही लॉन्च होने वाली डेटसन रेडी-गो (Datsun Redi-GO) से भी चुनौती मिलेगी। सब 4 मीटर सेगमेंट नियरली हाफ ऑफ द इंडियन पैसेंजर कार मार्केट के लिए अकाउंट करता है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab