Categories:HOME > Car > Economy Car

Airbag issue पर 42 हजार से ज्यादा Ford Figo व Aspire रिकॉल्ड

Airbag issue पर 42 हजार से ज्यादा Ford Figo व Aspire रिकॉल्ड

फोर्ड फिगो ट्विंस कार्स (Ford Figo Twins Cars) पास्ट वीक से न्यूज में बनी हुई हैं। फोर्ड (Ford) ने बोथ कार्स (Cars) के प्रोडक्शन को कट डाउन कर दिया। एक कारण लॉ डिमांड रहा और इसके बाद रिस्ट्रेंट कंट्रोल मॉड्युल (Restraint Control Module) के साथ ईश्यू डिस्कवर किया गया।

इससे ऑटोमेकर (Automaker) को टेम्पररिली डिलिवरीज व फिगो सिबलिंग्स की टेस्ट ड्राइव्स को स्टॉप करना पड़ गया। रिस्ट्रेंट कंट्रोल मॉड्युल (Restraint Control Module) कार के सेफ्टी इक्विपमेंट जैसे एअरबैग्स, सीट बेल्ट प्री टेंशनर्स, फ्यूल कट ऑफ आदि की कंट्रोलिंग के लिए रिस्पोंसिबल होता है।

फिगो (Figo)
फिगो एस्पायर (Figo Aspire) के बेस ट्रिम में स्टैंडर्ड ड्राईवर साइड एअरबैग और अदर वेरिएंट्स में डुअल फ्रंट एअरबैग्स होते हैं। टॉप वेरिएंट्स क्लास लीडिंग 6 एअरबैग्स से लोडेड होते हैं। फोर्ड (Ford) ने अर्लियर मेंशन किया था कि यह एक सॉफ्टवेयर कंसर्न है।

सॉफ्टवेयर एरर की वजह से यह पोसिबिलिटी है कि एक्सीडेंट होने पर एअरबैग्स पोपिंग आउट नहीं करे। ऑटोमेकर (Automaker) अब फिगो (Figo) फिगो एस्पायर (Figo Aspire) की 42300 यूनिट्स को रिकॉल कर रहा है और ऑल विकल्स कंपनी (Company) के सर्विस सेंटर्स पर फ्री ऑफ चार्ज एक सॉफ्टवेयर अपग्रेड रिसीव करेंगे।

फोर्ड (Ford)
ने ऑलरेडी देशभर में अपने सभी डीलरशिप्स पर ऑल द विकल्स रेक्टीफाई कर लिए है और शोरूम्स ने कार (Car) के टेस्ट ड्राइव व डिलीवरीज को रिज्यूम कर दिया है। फोर्ड फिगो (Ford Figo) फिगो एस्पायर (Figo Aspire) को वर्ष 2015 में वेरी अग्रेसिव प्राइस पॉइंट पर ऑफर किया गया था, लेकिन उनका रसपेक्टिव सेगमेंट्स में सम वैल एस्टेब्लिश्ड प्लेयर्स से तगड़ा कंपीटिशन है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab