Categories:HOME > Car > Luxury Car

Audi वर्ष 2016 में Launch करेगी 20 Models

Audi वर्ष 2016 में Launch करेगी 20 Models

ऑडी (Audi) ने इस वर्ष 20 न्यू या रिवाइज्ड मॉडल्स को वर्ल्डवाइड लॉन्च करने का कमिट किया है। ऑडी (Audi) की एनुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह अनाउंसमेंट की गई। रुपर्ट स्टेडलर ने कहा कि कंपनी ने वर्ष 2015 में चैलेंज फेस किया था, लेकिन फिर भी सक्सेसफुल थे। ऑडी (Audi) अब इस साल नए व अपडेटेड मॉडल्स (Models) के लिए तीन यूरो बिलियन डॉलर इनवेस्ट करेगी।

उन्होंने ये भी कहा कि कंपनी (Company) अपने प्रोडक्ट्स के इलेक्ट्रिफिकेशन और डिजिटाइजेशन पर भी काम कर रही है। ऑडी कस्टमर्स की डिमांड्स को फुलफिल करने के लिए मैक्सिको में एक न्यू व अल्ट्रामॉडर्न ऑटोमोबाइल प्लांट ओपन करेगी।

अप ऑन द इंडियन शोर्स, ऑडी (Audi) के ऑल न्यू क्यू2 (Q2) व क्यू7 ई-ट्रॉन एसयूवी (Q7 E-Tron SUV) अपकमिंग मॉडल्स (Models) हैं। क्यू2 (Q2) एक 4.19 मीटर लोंग बेबी एसयूवी (SUV) है और क्यू7 ई-ट्रॉन (Q7 E-Tron) दुनिया का पहला प्लग इन हाईब्रिड है, जिसमें एक मैसिव 3.0 लीटर वी6 टीडीआई इंजन फीचर है।

ऑडी (Audi)
के 2017 व 2018 के फ्यूचर लाइनअप भी रिसेंटली लीक्ड हुए थे। इन लीक्ड इमेज में टाइमलाइन है, जो यह बताती है कि इन मॉडल्स (Models) को मार्केट में कब उतारा जाएगा। रिसेंटली जिनेवा में ऑडी (Audi) की ऑल न्यू क्यू2 (Q2) ने वर्ल्ड डेब्यू किया था। ऑडी (Audi) की न्यू रेंज में ए4 (A4), एस4 (S4) व उनके रसपेक्टिव एवेंट वर्जंस व ए5 (A5) भी इनक्लूड हैं।

क्यू रेंज (Q Range)
में एक ऑल न्यू क्यू5 (Q5) और एक प्लग इन हाईब्रिड के साथ क्यू7 (Q7) का परफोरमेंस मॉडल क्यू7 ई-ट्रॉन (Q7 E-Tron)एसक्यू7 (SQ7) भी इनक्लूड रहेंगे। भारत में ऑडी (Audi) की कारें मर्सिडीज बेंज इंडिया (Mercedes Benz India) बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) के लिए चुनौती बनेंगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab