Categories:HOME > Car > Luxury Car

Tesla ने लॉन्च की Model 3 Sedan Car, भारत में होगी Retail

Tesla ने लॉन्च की Model 3 Sedan Car, भारत में होगी Retail

टेस्ला (Tesla) ने मासेज के लिए एक अफोर्डेबल, ऑल इलेक्ट्रिक व जीरो एमिशन सिडान कार (Sedan Car) रीवील की है। इसे मॉडल 3 (Model 3) नाम दिया गया है और यह मॉडल एस (Model S) और एक्स (Model X) से बिलो सिट करेगी। इसकी कीमत करीब 22 लाख रुपए (35000 डॉलर) है।

नई सिडान (Sedan) की कॉस्ट उबेर सक्सेसफुल मॉडल एस (Model S) से हाफ है। इसका प्रोडक्शन नेक्स्ट ईयर 2017 में स्टार्ट होगा और डिलीवरी उसी साल के अंत में बिगिन हो जाएगी। मॉडल 3 कार (Model 3 Car) फस्र्ट टेस्ला (Tesla) रहेगी, जिसे इंडिया में रिटेल किया जाएगा। इसे आप एक हजार डॉलर के पेमेंट के साथ रिजर्व करा सकते हैं।

खास बात ये है कि थर्सडे को इस कार (Car) को अनवील करने के साथ ही इसके एक लाख 15 हजार प्री ऑर्डर्स आ गए थे। स्क्रीन पर प्रोजेक्टेड रोलिंग स्क्रॉल के हिसाब से एक घंटे के अंदर ही बुकिंग की यह संख्या एक लाख 37 हजार 600 तक पहुंच गई।

मॉडल 3 कार (Model 3 Car) के बारे में हम एवरीथिंग नहीं जानते हैं, लेकिन मैन बिहाइंड टेस्ला (Tesla), इलोन मस्क ने इसके रिगार्डिंग हमें इंटरेस्टिंग बिट्स ऑफ इंफोर्मेशन प्रोवाइड कराई हैं। सिंस यह एक टेस्ला कार (Tesla Car) है, यह फास्ट होगी और मस्क ने कहा कि हम स्लो कार्स (Slow Cars) नहीं बनाते हैं।

मॉडल 3 (Model 3)
लैस देन 6 सैकंड नॉट से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड लेगी। इसके फास्टर वर्जंस भी होंगे। यह कार (Car) सिंगल चार्ज में 215 मील (नीयरली 350 Km) की रेंज रखती है। यह सुपरचार्जिंग के साथ स्टैंडर्ड के रूप में आएगी। सुपरचार्जर्स ऑटोमेकर द्वारा अराउंड द ग्लोब नेटवक्र्स ऑफ चार्जिंग स्टेशंस हैं।

टेस्ला (Tesla)
के यूएसए, यूरोप व एशिया में 3608 सुपरचार्जर्स हैं। कार (Car) के इंडिया में अराइवल तक यह संख्या डबल हो जाएगी। डिजाइन के बारे में बात करें, तो कार (Car) शाउट करती है कि ये टेस्ला ग्रुप (Tesla Group) से बिलोंग करती है। मॉडल 3 (Model 3) ने मॉडल एस (Model S) मॉडल एक्स (Model X) से इंस्पिरेशन ली है।

यह मॉडल एक्स (Model X) की जैसे फ्रंट ग्रिल ऑफर नहीं करती है। अनलाइक रिमेनिंग मॉडल्स, इंटीरियर्स एनटायरली ब्रैंड न्यू हैं। इसमें क्लीनेस्ट डैशबोर्ड लेआउट है। डैशबोर्ड में कोई बटन नहीं है और सिर्फ एक 15 इंच की लार्ज स्क्रीन है और इसे होरिजोंटली प्लेस किया गया है।

मस्क ने कहा कि इस प्राइस ब्रैंड में यह कार (Car)  लार्जेस्ट कार्गो स्पेस रखती है और एक 7 फुट लोंग सर्फबोट को कैरी कर सकती है। मॉडल में पांच एडल्ट्स सीट कर सकते हैं, विद ऑल ईज। यह ऑल द सेफ्टी कैटेगरीज में 5 स्टार्स फेच करती है। मॉडल 3 (Model 3) को ऑडी 4 (Audi 4), बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज (BMW 3 Series) और फोर्दकमिंग शेवर्ले बोल्ट ईवी (Chevrolet Bolt EV) से कंपीटिशन मिलेगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab