Categories:HOME > Bike > Scooter

TVS को हटा दूसरा लार्जेस्ट Scooter Brand बना Hero Motocorp

TVS को हटा दूसरा लार्जेस्ट Scooter Brand बना Hero Motocorp

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ऑटोमैटिक स्कूटर सेगमेंट (Automatic Scooter Segment) में एक इनविंसिबल लीड एंजॉय कर रही है। हालांकि टीवीएस (TVS) और हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के बीच सैकंड प्लेस के लिए फीयर्स बैटल चल रहा था।

टीवीएस (TVS)
ने कुछ समय से सैकंड प्लेस होल्ड किया हुआ था, लेकिन अब इस फिशल ईयर (Fiscal Year) के लिए हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने यह स्पॉट रिगेन कर लिया है। न्यू डुएट (Duet) और मैस्ट्रो एज (Maestro Edge) स्कूटर्स के इंट्रोडक्शन की वजह से हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के स्कूटर बिजनेस ने लास्ट थ्री मंथ (दिसंबर, जनवरी, फरवरी) में इंप्रेसिव ग्रॉथ विटनेस की है।

दिसंबर से जनवरी के पीरियड में हीरो (Hero) ने 2 लाख 57 हजार 322 यूनिट ऑफ स्कूटर्स, जबकि टीवीएस (TVS) ने एक लाख 87 हजार 151 स्कूटर्स (Scooters) सेल किए। अप्रेल 2015 से फरवरी 2016 तक 11 महीने में हीरो (Hero) ने सात लाख 31 हजार 967 और टीवीएस (TVS) ने सात लाख सात हजार 884 स्कूटर (Scooter) सेल किए।

मीनवाइल होंडा (Honda) ने इन 11 महीनों में 25 लाख 44 हजार 872 स्कूटर (Scooter) सेल किए, जो ऑटोमैटिक स्कूटर सेगमेंट (Automatic Scooter Segment) का 56 पर्सेंट है। हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) का मार्केट शेयर 16 और टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) का 15.5 पर्सेंट है।

यामाहा (Yamaha)
6.4 पर्सेंट के साथ चौथे और सुजुकी (Suzuki) 4.5 पर्सेंट के साथ पांचवें स्थान पर है। डुएट (Duet) और मैस्ट्रो एज (Maestro Edge) दोनों हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के मेडेन होमग्रोन स्कूटर (Scooter) प्लेटफॉर्म हैं और इनसे कंपनी को आगे भी काफी उम्मीदें रहेंगी। हीरो (Hero) की करेंट स्कूटर (Scooter) प्रोडक्शन कैपेसिटी एक लाख यूनिट पर मंथ है और सेल्स ग्रोथ को अकॉमोडेट करने के लिए इसे एक्सपेंड किया जाएगा।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab