Categories:HOME > Bike > Sports Bike

500 cc Electra पर काम कर रही है Royal Enfield

500 cc Electra पर काम कर रही है Royal Enfield

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) इंडियन मार्केट में स्ट्रॉन्गर प्रजेंस गेन करने की कोशिश में है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस टार्गेट को अचीव करने की डायरेक्शन में कंपनी (Company) अपने पॉपुलर मॉडल बुलेट इलेक्ट्रा (Bullet Electra) के 500 cc वेरिएंट (Variant) पर काम कर रही है।

इससे पोटेंशल कस्टमर्स को कनवेंशनल 350 cc वेरिएंट (Variant) की तुलना में मोर ऑप्शन मिलेंगे। बाइक (Bike) में बुलेट 500 (Bullet 500) से 499 cc सिंगल सिलेंडर, फोर स्ट्रोक, एअर कूल्ड इंजन कैरी किया जा सकता है। इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन से मेटेड है, जो 5100 rpm की दर से पॉवर का 25 bhp तथा 3800 rpm की दर से टॉर्क का 40.9 Nm जनरेट करता है।

अपकमिंग रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 500 (Royal Enfield Electra 500) में मेजर डिजाइन अपग्रेड्स एक्सपेक्ट नहीं किए जा रहे हैं और मोर कलर ऑप्शंस के एडिशन में भी यह लिमिटेड हो सकता है। बाइक (Bike) फ्रंट पर 130 mm फॉर्क सस्पेंशन को कैरी कर सकती है, जबकि रियर के लिए ट्विन गैस चाज्र्ड शॉक एबजॉर्बर्स रहेंगे।

ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 280 mm डिस्क ब्रेक तथा रियर में 153 mm ड्रम ब्रेक्स हैं। बाइक (Bike) की प्राइसिंग और मोर डिटेल्स अभी अवलेबल नहीं हैं। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि मोटरसाइकिल (Motorcycle) की कीमत 1.5 लाख रुपए हो सकती है और इसे हिमालयन (Himalayan) के बाद लॉन्च किया जा सकता है।

करेंट रॉयल एनफील्ड बुलेट इलेक्ट्रा (Royal Enfield Bullet Electra) 346 cc, सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, ट्विनस्पार्क इंजन के साथ आती है। यह 5 स्पीड कॉन्स्टेंट मैश ट्रांसमिशन इंजन 28 Nm का पीक टॉर्क और 19.8 bhp का पीक पॉवर प्रोड्यूस करता है।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab