Categories:HOME > Car > Sports Car

Mahindra Alturas SUV अब इस दिन आएगी बाजार में

Mahindra Alturas SUV अब इस दिन आएगी बाजार में

महिंद्रा ने भारत में अपनी नई एल्टुरस एसयूवी की लॉन्चिंग डेट में फेरबदल कर दिया है। उसने इस स्पोट्र्स यूटिलिटी विकल को 26 नवंबर को उतारने का फैसला किया है। पहले यह 19 नवंबर को प्रस्तावित था, लेकिन कुछ कारणों के चलते तारीख बदली गई है। यह माना जा रहा है कि नया महिंद्रा मॉडल एजिंग सेंगयोंग रेक्सटॉन एसयूवी को रिप्लेस करेगा और इंडियन मार्केट के लिए ब्रैंड का नेक्स्ट फ्लैगशिप मॉडल होगा।

एल्टुरस के मैकर्स का कहना है कि यह विकल लेटेस्ट जेन सेंगयोंग रेक्सटॉन एसयूवी पर बेस्डज है और यह एक्सयूवी500 से ऊपर है। एसयूवी में फ्रेश डिजाइन है जो न्यू रेक्सटॉन से सिमिलर है। हाउएवर ग्रिल एक महिंद्रा फैमिली लुक है अलोंग विद माइनर चेंजेज ऑन द बॉडी। एसयूवी अपने प्रीडेसेसर की जैसे एक रग्ड बॉडी ऑन फ्रेम कंस्ट्रक्शन फीचर करता है।

पूर्व में इस एसयूवी के नाम को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन अब इस फ्लैगशिप मॉडल का नाम कंफर्म हो गया है। एल्टुरस का मीनिंग हाइट्स होता है। इसकी टक्कर टोयोटा फॉच्र्यूनर, फोर्ड एंडेवर और रिसेंटली अपडेटेड ईसुजु एमयू-एक्स से होगा। यह एसयूवी दो वेरिएंट्स एक लोवर स्पेक जी2 ट्रिम जिसमें 2डब्ल्यूडी है और फुली लोडेड 4डब्ल्यूडी मॉडल जी4 में आएगा।

एसयूवी 2.2 लीटर डीजल इंजन से पॉवर्ड है, जो 180.5 बीएचपी और 450 एनएम जनरेट करता है। चूंकी इसमें कोई मैनुअल गियरबॉक्स ऑफर नहीं किया गया है, महिंद्रा एल्टुरस में एक सोल मर्सिडीज सोस्र्ड 7 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विद मैनुअल शिफ्टिंग है। इसका 244एमएम ग्राउंड क्लियरेंस और 5.5 एम टर्निंग सर्किल है।

महिंद्रा के टॉप स्पैक एल्टुरस में लार्ज टचस्क्रीन सिस्टम, सनरूफ, नापा लैदर अपहोलस्ट्री, वेंटिलेटेड सीट्स विद मेमोरी फंक्शन और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक है। महिंद्रा ने पूर्व में कहा था कि इसकी कीमत कंपीटिटिवली होगी।

@क्या है स्कूटर की कहानी, जानें हमारी जु़बानी

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab