Categories:HOME > Car > Sports Car

...तो इस समय होगी टाटा H5X SUV और 45X हैचबैक की लॉन्चिंग

...तो इस समय होगी टाटा H5X SUV और 45X हैचबैक की लॉन्चिंग

टाटा मोटर्स की एच5एक्स एसयूवी और 45एक्स हैचबैक कारों की लॉन्चिंग टाइमलाइन तय हो गई है। कोलकाता में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए पीवी बिजनेस यूनिट प्रेसिडेंट मयंक पारीक ने कहा कि टाटा मोटर्स एच5एक्स को अगले साल पहले क्वार्टर और प्रीमियम 45एक्स हैचबैक को सैकंड हाफ में लॉन्च किया जाएगा। अगले तीन साल तक टाटा मोटर्स सिडांस और अभी पोर्टफोलियो से मिसिंग प्रॉडक्ट्स के एनटायर सूट को डवलप करेगी।

पारीक ने कहा कि 2021 तक वे पैसेंजर कार मार्केट का 90 पर्सेंट कवर करने की होप करते हैं। एच5एक्स एफसीए के मल्टीजेट सैकंड इंजन से पॉवर्ड होगी, जो कि जीप कम्पास में देखा गया। दो टू व फोर व्हील ड्राइव अवलेबल रहेंगे और ट्रांसमिशन ऑप्शंस 6 स्पीड मैनुअल व ऑटोमैटिक हैं। 5 सीटर की लॉन्चिंग मिड-2019 तक होगी और 9 से 15 लाख रुपए के प्राइस ब्रेकेट में आएगी। नई एसयूवी जेगुआर लैंड रोवर के एंट्री लेवल एसयूवी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड रहेगी।

इसमें टाटा का वर्जन ओमेगा आर्क कॉस्ट को डाउन रखने के लिए चीपर मेटेरियल्स व कंपोनेंट्स को यूज करेगा। टाटा 45एक्स इम्पेक्ट 2.0 डिजाइन लेंगवेज को फीचर करेगी जो एच5एक्स में भी है। न्यू डिजाइन लेंगवेज के अकॉर्डिंग फ्रंट में एक ह्युमनिटी लाइन फीचर करेगी, जो लाइट्स व अंडर द ग्रिल के बिटविन रन करती है। यह ऑल न्यू एज टाटा कार्स में रही है।

एडिशनली 45एक्स में टियागो व बोल्ट के कंपेरिजन में लॉर्ज व्हील आर्चेज और बोल्डर स्टाइलिंग है। हम एक्सपेक्ट करते हैं कि केबिन में प्रीमियम मेटेरियल्स व ट्रिम्स रहेंगे क्योंकि 45एक्स को होंडा जैज व मारुति सुजुकी बलेनो जैसी कारों को टक्कर देनी है जो वैल इक्विप्ड हैं। टाटा मोटर्स लेटेस्ट कनेक्टिविटी ऑप्शंस भी ऑफर कर सकती है। माना जा रहा है कि इसमें स्पेसियस केबिन भी हो सकता है।

@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab