Categories:HOME > Car > Sports Car

Volkswagen ने Globally लॉन्च की India bound Tiguan Car

Volkswagen ने Globally लॉन्च की India bound Tiguan Car

फॉक्सवैगन टिगुएन (Volkswagen Tiguan) को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है और जल्द ही यह इंडिया में भी अवलेबल होगी। इसने सितंबर 2015 में फ्रेंकफर्ट मोटर शो (2015 Frankfurt Motor Show) में डेब्यू किया था और फरवरी में इसे 2016 ऑटो एक्सपो (2016 Auto Expo) में शोकेस किया गया था।

टिगुएन (Tiguan)
एक ऑल न्यू डिजाइन को बोस्ट करने के साथ बैटर इक्विपमेंट व रिफाइन्ड इंजन लाइनअप गेट करती है। यह अपनी सैकंड जनरेशन में है और एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस प्लेटफॉर्म की वजह से यह अपने प्रिडेसेसर से लाइटर है।

क्रॉसओवर (Crossover) की डिजाइन वीडब्ल्यू क्रॉस कूपे जीटीई (VW Cross Coupe GTE) से इनफ्लूएंस्ड है, जिसे 2015 डेट्रॉयट ऑटो शो (2015 Detroit Auto Show) में शोकेस किया गया था। टिगुएन (Tiguan) के इंटीरियर न्यू लैदर व अदर मैटेरियल्स के साथ प्रीमियम डिजाइन से सुज्जित है।

इंडियन मॉडल 5 इंच नॉन कलर इंफोटेनमेंट डिसप्ले या एक ऑप्शनल 8 इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन से इक्विप्ड हो सकता है। इसमें एक नया थ्री जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम व लार्जेस्ट पैनोरेमिक सनरूफ के फीचर हैं, जो इसे टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट (Top of the line variant) बनाता है।

इंडियन मार्केट के लिए अभी तक इंजन ऑप्शंस के बारे में कोई कंफर्मेशन नहीं हुई है। हाउएवर हम पेट्रोल गाइस (Petrol Guise) में 1.4 व 2.0 लीटर टीएसआई और डीजल वेरिएंट्स (Diesel Variants) के लिए 1.6 व 2.0 लीटर टीडीआई यूनिट्स सहित वेराइटी ऑफ ऑप्शंस एक्सपेक्ट कर सकते हैं। ट्रांसमिशन फ्रंट पर सेवन स्पीड डीएसजी यूनिट ऑफर की जाएगी।

फॉक्सवैगन टिगुएन कार (Volkswagen Tiguan Car)
का भारतीय मार्केट में इंट्रोडक्शन का मीन है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट (Compact SUV Segment) में फॉक्सवैगन (Volkswagen) की एंट्री। इसका प्राइस 28 से 38 लाख रुपए हो सकता है। यह भारत में लॉन्चिंग के बाद ऑडी क्यू 3 (Audi Q 3) बीएमडब्ल्यू एक्स1 (BMW X1) से कंपीट करेगी।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab