Categories:HOME > Car > Compact Car

फोर्ड ने लॉन्च किए ईकोस्पोर्ट के दो नए वेरिएंट, इसे देगी टक्कर

फोर्ड ने लॉन्च किए ईकोस्पोर्ट के दो नए वेरिएंट, इसे देगी टक्कर

यूएस कार मेजर फोर्ड इंडिया ने सोमवार को अपने कॉम्पैक्ट एसयूवी ईकोस्पोर्ट के दो ने वेरिएंट को इंट्रोड्यूस किया। कंपनी इस सेगमेंट में अपनी पोजिशन फिर से मजबूत बनाना चाहती है। इस कार का कंपीटिशन टाटा नेक्सॉन से है। पेट्रोल में सिग्नेचर एडिशन व स्पोर्टियर एस एडिशन की कीमत क्रमश: 10.40 और 11.37 लाख और डीजल वर्जन में 10.99 और 11.89 लाख रुपए है।

एस वेरिएंट में डार्क इंसट्र्स के साथ स्मोक्ड एचआईडी हैडलैम्प्स, फोग लैम्प बेजेल के लिए मोर प्रोमिनेंट ब्लैक ट्रीटमेंट, एक ब्लैक्ड आउट ग्रिल, ब्लैक पेंटेड रूफ एंड रूफ रेल्स, बिगर 17 इंच स्मोक्ड अलॉय व्हील्स, इंस्ट्रुमेंट पेनल व सीट्स पर ओरेंज एसेंट्स, टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम के साथ एक बिगर 4.2 इंच डिजिटल इंफोर्मेशन क्लस्टर इनक्लूड हैं।

इसमें सनरूफ भी है और ब्रेंड का टॉप एंड वर्जन होने से इसमें सेफ्टी के लिए 6 एअरबैग्स है। पेट्रोल वर्जन के साथ फोर्ड ने अवार्ड विनिंग 1 लीटर ईकोबूस्ट इंजन को भी रीइंट्रोड्यूस किया है, जो टॉर्क का 170 एनएम और 125 पीएस पीक पॉवर ऑफर करता है। फोर्ड सिग्नेचर एडिशन के लिए भी सनरूफ ऑफर कर रही है। इसमें क्रोम सराउंड विद ग्रिल, डायमंड कट 17 इंच अलॉय व्हील्स, ब्लैक पोग लैम्प बेजल विद ऑलराउंड ग्राफिक्स, रियर स्पोइलर व रूफ रेल्स फीचर्स हैं।

ईकोस्पोर्ट को वर्ष 2013 में लॉन्च किया गया था और यह भारत का पहला कॉम्पैक्ट स्पोट्र्स यूटिलिटी विकल था। वर्ष 2016 में मारुति सुजुकी द्वारा वितारा ब्रेजा लॉन्च नहीं किए जाने तक इसका कोई कॉम्पीटिटर नहीं था। हालांकि इसके बाद महिंद्रा टीयूवी 300 व केयूवी 100 और पिछले साल टाटा ने नेक्सॉन कार लॉन्च की थी। नेक्सॉन बिक्री के मामले में ईकोस्पोर्ट से आगे निकल गई है।

@कार खरीदने से पहले करें यह 5 काम

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab