Categories:HOME > Car > Compact Car

Skoda Scala ने किया ग्लोबल डेब्यू

Skoda Scala ने किया ग्लोबल डेब्यू

नई स्कोडा स्काला ने इजरायल के पेदाह टिकवा (तेल अवीव) में करीब 400 गेस्ट की मौजूदगी में ग्लोबल डेब्यू किया। इस इवेंट को इंटरनेट पर लाइव स्ट्रीम किया गया। लेटेस्ट इन टेक्नोलोजी, बोस्टिंग ऑफ ए न्यू कैरेक्टर और स्काला जैसे नाम का मतलब लेटिन में स्टेयर्स या लैडर होता है। न्यू स्कोडा स्काला हैचबैक एक डिजाइन लेंगवेज ऑफ विजन आरएस कॉन्सेप्ट स्टडी ट्रांसलेटिंग टू ए प्रोडक्शन विकल फोर द फस्र्ट टाइम।

स्कोडा स्काला वर्ष 2019 के शुरू में लॉन्च होगी। यह कंपनी की यूरोप में पहली प्रोडक्शन कार होगी जो लोगो यूज करने के बजाय अपने फिफ्थ डोर पर स्कोडा नेम इन लैटर्स को स्पैल आउट करेगी। स्कोडा स्काला एमक्यूबी ए0 प्लेटफॉर्म पर पोजिशन की गई है। यह स्कोडा रैपिड के कंपेरिजन में लार्जर डायमेंशंस के लिए डिजाइन की गई है और मोर कनेक्टेड फीचर्स और बैटर इंफोटेनमेंट रिसीव करेगी।

इन पर्पज के लिए स्कोडा ने इजरायली ऑटो डेटा मोनेटाइजेशन स्टार्टअप ओटोनोमो टेक्नोलोजीज लिमिटेड, साइबरसिक्योरिटी स्टार्टअप एक्सएम साइपर और कार सेंसर स्टार्टअप गार्जियन ऑप्टिकल टेक्नोलोजीज लिमिटेड से कॉलेबरेशन किया है। न्यू स्कोडा स्काला इंटीरियर्स में सेंट्रल रेज्ड स्क्रीन का इनक्लूजन है। यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ड्राईवर व फ्रंट पैसेंजर दोनों के लिए ईजी व्यूइंग ऑफर करता है, जबकि एक 10.25 इंच डिसप्ले के साथ ऑप्शनल वर्चुअल कॉकपिट भी है।

सेफ्टी के टम्र्स में नई स्काला में 9 एअरबैग्स, लेन असिस्ट एंड फ्रंट असिस्ट, इमर्जेंसी ब्रेकिंग फंक्शन स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के रूप में हैं, जबकि एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल व पार्क असिस्ट के रूप में ऑप्शंस हैं। स्कोडा स्काला में तीन तीन पेट्रोल इंजन हैं। इनकी कैपेसिटी 1.0 से 1.5 लीटर है। 1.6 लीटर टीडीआई डीजल इंजन 95 से 150 पीएस पॉवर ऑफर करेगा।

इंजन लाइनअप में एक 1.0 जी-टेक, 66 किलोवाट इंजन लेटर स्टेज पर सीएनजी से पॉवर्ड है। स्कोडा स्काला की टक्कर वीडब्ल्यू गोल्फ और फोर्ड फोकस से होगी। यूरो स्पेक रैपिड और ऑक्टेविया के बीच में रखी गई इस कार की भारत में लॉन्चिंग कंफर्म नहीं हुई है।

@आलिया को ऑडी-Q-5 प्यारी, प्रियंका की पोर्श-कैनन से यारी...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab