Categories:HOME > Car > Sports Car

2019 Suzuki Vitara Facelift ऑफिशियली रिवील्ड, भारत में...

2019 Suzuki Vitara Facelift ऑफिशियली रिवील्ड, भारत में...

सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने अपने ऑफिशियल लॉन्च से पहले नई विटारा फेसलिफ्ट को रैप ऑफ कर दिया है। यह स्पोट्र्स यूटिलिटी विकल (एसयूवी) इस साल सितंबर में ग्लोबल डेब्यू करेगा। इसमें कॉस्मेटिक और टेक अपडेट्स हैं। अपनी थर्ड जनरेशन में एंटर करने के बाद सुजुकी विटारा यूके के लिए कंपनी का बेस्ट सेलिंग मॉडल रहा है। नई 2019 सुजुकी विटारा फेसलिफ्ट में फ्रेशर लुक के लिए सबटल एक्सटीरियर चेंजेज हैं।

एसयूवी में रिवाइज्ड बंपर और हैडलैम्प क्लस्टर व ग्रिल हैं, जिन पर काम किया गया है। टेल लाइट्स भी नई हैं और अब ये पहले से ज्यादा प्रीमियम दिखती है। नई 2019 सुजुकी विटारा के इंटीरियर्स बैटर क्वालिटी मैटेरियल्स से बने हैं। डैशबोर्ड में सोफ्ट टच मैटेरियल है और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर में अब एक कलर्ड स्क्रीन है। टॉप स्पेक एसजेड5 वेरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग है।

इस ट्रिम में ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, ब्लाइंड स्पॉट मोनिटरिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट भी हैं। नई 2019 सुजुकी विटारा में 1.0 लीटर और 1.4 लीटर टर्बोचाज्र्ड पेट्रोल इंजन हैं। 1.0 लीटर इंजन 109 बीएचपी का मैक्जिमम पॉवर और 1.4 लीटर यूनिट 138 बीएचपी चर्नआउट करता है। नई 2019 सुजुकी विटारा का प्राइस लॉन्च डेट पर रिवील किया जाएगा। प्रजेंट डे मॉडल का प्राइस 14.41 लाख रुपए है और नई कार में यह थोड़ा ज्यादा हो सकता है।

जहां तक इसे भारत में लॉन्च करने की बात है तो फिलहाल इसके आसार कम ही नजर आ रहे हैं। प्रीवियसली वर्ष 2015 तक सुजुकी विटारा भारत में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के रूप में बेची जा रही था, लेकिन इसे सक्सेस नहीं मिली। इसका कारण था कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (सीबीयू) के थ्रू इंपोर्ट होने से इसका हाई प्राइस टैग होना। नई सुजुकी विटारा भारत में तभी आ सकती है, जब कंपनी इसकी लोकल असेम्वलिंग करे, जिससे प्राइस कंपीटिटिव रहे।

@भारत आई 2 दरवाजों वाली यह कार, मिलेगी केवल 99 कारें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab