Categories:HOME > Car > Sports Car

Audi India ने लॉन्च किया Q5 Petrol Variant, प्राइस...

Audi India ने लॉन्च किया Q5 Petrol Variant, प्राइस...

जर्मन लक्जरी कारमेकर ऑडी ने गुरुवार को अपने पॉपुलर एसयूवी क्यू5 का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च कर दिया। इसका दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 55.27 लाख रुपए से शुरू होता है। नया वेरिएंट एक 2 लीटर पेट्रोल इंजन से पॉवर्ड है। यह 7 स्पीड ट्रांसमिशन से मेटेड है और 252 हॉर्स पॉवर का टोटल आउटपुट देता है।

ऑडी इंडिया के स्टेटमेंट के मुताबिक इसकी टॉप स्पीड 237 किमी प्रति घंटा है और यह सिर्फ 6.3 सैकंड में ही 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकडऩे में सक्षम है। ऑडी इंडिया के हैड राहिल अंसारी ने कहा कि हमारी पेट्रोल स्ट्रटेजी के तहत हम टोटल सेल्स में क्लीयरली पेट्रोल वेरिएंट्स का कंट्रीब्यूशन इनक्रीज करना चाहते हैं। ऑडी क्यू5 45 टीएफएसआई की लॉन्चिंग के साथ हमारी एनटायर क्यू रेंज अब पेट्रोल ऑप्शंस के साथ अवलेबल है।

राहिल ने फर्दर कहा कि ऑडी क्यू5 अपनी क्लास में भारत में वन ऑफ द बेस्ट सेलिंग मॉडल है और पेट्रोल वेरिएंट के लॉन्च होने से यह इंडियन मार्केट में अपने पैर और मजबूत कर लेगा। इसी साल जनवरी में ऑडी इंडिया ने नई क्यू5 का डीजल वेरिएंट लॉन्च किया था। राहिल ने दावा किया कि हमने ऑल न्यू ऑडी क्यू5 टीडीआई (डीजल) की लॉन्चिंग के एक महीने में ही 500 से ज्यादा बुकिंग रिसीव कर ली थी।

यह टेस्टीमनी इस सेगमेंट में इस कार की लीडरशिप पोजिशन बताती है। ऑल व्हील ड्राइव पेट्रोल वेरिएंट में 5 ड्राइविंग मोड हैं। यह 8 एअरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन एंड इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइजेशन कंट्रोल सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स से इक्विप्ड है।

@कार खरीदने से पहले करें यह 5 काम

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab