Categories:HOME > Car > Sports Car

Honda CR-V India की लॉन्च डेट हुई Reveal

Honda CR-V India की लॉन्च डेट हुई Reveal

होंडा कार्स इंडिया ने भारत में न्यू जनरेशन ऑफ द सीआर-वी की लॉन्च डेट रीवील कर दी है। देश में एस्टेब्लिश्ड प्लेयर्स को टॉपल करने वाली होंडा सीआर-वी की फिफ्थ जनरेशन 9 अक्टूबर को लॉन्च की जाएगी। इस स्पोट्र्स यूटिलिटी विकल (एसयूवी) की टक्कर टोयोटा फॉच्र्यूनर, फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिएक और फॉक्सवैगन टिगुएन से होगी। होंडा सीआर-वी डिजाइन के टम्र्स में शार्पर व एंगुलर है और प्रेटी स्लीक दिखती है।

अप फ्रंट पर सीआर-वी में ग्रिल के लिए एक थिक क्रोम बार है, जो एज फार एज होंडा कंसर्ड एक सिगनेचर है। यह एलईडी हैडलाइट से फ्लैंक्ड है और एलईडी फोग लैम्प्स से कंप्लीमेंटेड है। सीआर-वी का कैबिन मोर स्पेसियस होने से मोर कंफर्ट ऑफर करता है। इंटीरियर क्वालिटी भी नॉच अप से किक्ड है और अपहोलस्ट्री, पैनल्स व इन कार कंट्रोल्स के लिए प्रीमियम क्वालिटी मैटेरियल के साथ आती है।

कैबिन में एक टीएफटी एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर व एक सेंट्रली माउंटेड 7 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले विद ए नेविगेशन सिस्टम डवलप्ड विद गार्मिन है। इस मोर कंटेम्पररी बनाने के लिए एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी भी है। होंडा सीआर-वी फोर द फस्र्ट टाइम अराउंड एक सेवन सीट लेआउट में अवलेबल होगी और यह एक बिग डील है। इससे भी बड़ी बात ये है कि कार में एक डीजल इंजन है।

यह इंजन 1.6 लीटर, फोर सिलेंडर, टर्बोचाज्र्ड यूनिट है जो पीक पॉवर का 120 बीएचपी और पीक टॉर्क का 300 एनएम जनरेट करता है। हालांकि यह 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विद पैडल शिफ्टर्स से मैटेड है। ऑन द अदर हैंड पेट्रोल इंजन एक 2 लीटर यूनिट होगा जो पीक पॉवर का 154 बीएचपी और पीक टॉर्क का 192 एनएम प्रोड्यूस करता है। जहां डीजल में ऑल व्हील ड्राइव एक ऑप्शन होगा, वहीं पेट्रोल में एक फ्रंट व्हील ड्राइव वर्जन है।

@अगर कार का विंडशेड वाशर हो जाए जाम....... ये करें उपाय

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab