Categories:HOME > Car > Sports Car

Jeep ने भारत के लिए नए सब फोर मीटर एसयूवी को किया कंफर्म

Jeep ने भारत के लिए नए सब फोर मीटर एसयूवी को किया कंफर्म

जीप सीईओ माइक मैनले ने भारत में सब फोर मीटर स्पोट्र्स यूटिलिटी विकल (एसयूवी) की लॉन्चिंग का प्लान कंफर्म कर दिया है। रेनेगेड से बिलो पोजिशन किया गया यह एसयूवी जीप रेंज में एक नया एंट्री पॉइंट बनेगा और ब्रांड को भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए बर्जियोनिंग डिमांड को देखते हुए टैप करने को अलाउ करेगा। कारमेकर ने पेरेंट कंपनी फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) के फाइव ईयर प्लान अनाउंसमेंट पर सब फोर मीटर एसयूवी के लिए कंफर्म किया।

माना जा रहा है कि स्मालर जीप अपना प्लेटफॉर्म नेक्स्ट जनरेशन फिएट पांडा और 500 से शेयर करेगी। इस नई एसयूवी में ट्रेडिशनल जीप डीएनए होगा, जिसका मतलब है कि इसका प्रोपर एसयूवी लाइक डिजान और ऑफ रोड कैपेबिलिटी होगी। कॉम्पैक्ट जीप के अलावा कारमेकर ने भारत में थ्री रॉ मिड साइज यूवी को इंट्रोड्यूस करने का प्लान भी कंफर्म किया है। कंपनी ने वर्ष 2022 तक इंटरनेशनल मार्केट में चार इलेक्ट्रिक मॉडल और 10 प्लग इन हाईब्रिड्स भी इंट्रोड्यूस करने का अनाउंसमेंट किया।

तब तक एक रेंगलर पिक अप और एक ग्रैंड वेगनियर भी अराइव करेंगे। कंपनी ने प्रॉडक्शन कैपेसिटी भी 1.5 गुना बढ़ाने का प्लान किया है। इसका मतलब है कि रंजागांव (महाराष्ट्र) स्थित एफसीए प्लांट में अभी 160000 यूनिट का प्रॉडक्शन हो रहा है और लक्ष्य 240000 यूनिट है। कारमेकर ने देश में डीलरशिप काउंट को डबल करने के साथ सर्विस सेंटर को एक्सपेंड करने की भी घोषणा की।


@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab