Categories:HOME > Bike > Standard Bike

Hero Karizma ZMR भारत में रीलॉन्च, प्राइस...

Hero Karizma ZMR भारत में रीलॉन्च, प्राइस...

करीब डेढ़ साल बाद हीरो करिज्मा जेडएमआर को भारत में साइलेंटली रीलॉन्च कर दिया गया है। इसका खुलासा कंपनी की वेबसाइट पर हुआ। 2018 हीरो करिज्मा जेडएमआर दो वेरिएंट्स स्टैंडर्ड और डुअल टोन में अवलेबल है। इनका दिल्ली में एक्सशोरूम प्राइस रसपेक्टिवली 1.08 लाख और 1.10 लाख रुपए है। हालांकि मॉडल अभी तक डिस्प्ले के लिए आउटलेट्स पर नहीं पहुंचा है, लेकिन डीलरशिप्स ने 2018 करिज्मा जेडएमआर की बुकिंग एक्सेप्ट करना शुरू कर दिया है।

हीरो मोटोकॉर्प का फॉर्मर फ्लैगशिप ऑफरिंग लास्ट ईयर बीएस-आईवी अपडेट को रिसीव करने में फेल होने से पुल ऑफ कर लिया गया था। इसका वर्ष 2014 में कंप्रीहेंसिव रिवीजन हुआ था और इसके बाद सेल्स स्लम्प हो गई थी। वर्ष 2003 में लॉन्च किए जाने के बाद हीरो करिज्मा ने कल्ट को एनजॉय किया और यह एंट्री लेवल परफोरमेंस सेगमेंट में मोटरसाइकिल एनथुजिआस्ट्स के लिए मोस्ट पोपुलर ऑफरिंग थी।

यह बाइक परफोरमेंस व सेल्स दोनों में लोंगेस्ट टाइम तक बजाज पल्सर 220एफ की क्लोज राइवल रही। हाउएवर, राइजिंग कंपीटिशन और लेक ऑफ अपडेट्स का मतलब था कि बाइक टम्र्स ऑफ सेल्स में राइवल्स के आगे नहीं टिक पाई। वर्ष 2014 में हीरो के कोलेबरेशन में अपडेटेड करिज्मा इंट्रोड्यूस की गई, जिसे मार्केट ने बढिय़ा रिस्पोंस नहीं दिया। ऑडबॉल स्टाइलिंग फार फ्रोम डिजायरेबल थी, जिससे सेल्स में गिरावट आती गई।

हीरो करिज्मा जेडएमआर का रीलॉन्च वास्तव में मैन्युफैक्चरर का सरप्राइजिंग मूव माना जा रहा है। इसका कारण है कि न्यू कंपीटिशन के बीच मोटरसाइकिल की डिमांड लेक है। साथ ही हीरो एक्सट्रीम 200आर जैसी न्यूअर प्रीमियम कम्यूटर मोटरसाइकिल उतार चुका है और हीरो एक्सपल्स 200 कतार में है। 2018 हीरो करिज्मा जेडएमआर में कोई कॉस्मेटिक चेंजेज नहीं हैं। मॉडल सेम गाइज में ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था।

बाइक सेम 223 सीसी सिंगल सिलेंडर, ऑयल कूल्ड इंजन विद फ्यूल इंजेक्शन से पॉवर्ड है। यह इंजन बीएस-आईवी कंप्लिएंट है, जो 8000 आरपीएम से 20 बीएचपी और 6500 आरपीएम से पीक टॉर्क का 19.7 एनएम प्रोड्यूस करता है। मोटर एक 5 स्पीड गियरबॉक्स से ट्यून्ड है। हीरो का दावा है कि करिज्मा जेडएमआर 129 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगी।

सस्पेंशन ड्यूटीज टेलीस्कोपिक फोक्र्स अप फ्रंट और रियर पर एक ट्विन शॉक्स से परफोम्र्ड है। आइदर एंड पर डिस्क ब्रेक्स से ब्रेकिंग परफोर्मेंस होगी, जबकि इसमें कोई एबीएस नहीं है। प्राइस पॉइंट पर देखें तो करिज्मा जेडएमआर का कंपीटिशन बजाज पल्सर आरएस 200 और सुजुकी गिक्सर एसएफ से है।

@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab