Categories:HOME > Bike > Standard Bike

होंडा इंडिया भारत में करेगी 800 करोड़ रुपये का निवेश

होंडा इंडिया भारत में करेगी 800 करोड़ रुपये का निवेश

नई दिल्ली। एक साल में 10 लाख उपभोक्ताओं को अपने साथ जोडऩे का विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद होंडा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2018-19 में भारतीय बाजार के लिए अपनी योजनाओं का ऐलान किया। कम्पनी ने कहा कि वह इस वित्तीय वर्ष में भारत में 800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

भारत और दुनिया भर में में गुणवत्ता और मात्रा के ²ष्टिकोण से अग्रणी रहने के लिए होंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड के अध्यक्ष और सीईओ मिनोरू कातो ने उपभोक्ताओं का धन्यवाद किया और कहा, ‘‘भारत होंडा के विश्वस्तरीय दोपहिया कारोबार में योगदान की ²ष्टि से पहले से नम्बर-1 पर है। 2017-18 में हमने रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है और 2018-19 में भी हम बाजार में अपनी स्थिति को और अधिक मजबूत बनाएंगे। हम 2020 के सबसे बड़े बदलाव की तैयारी में पूरी तरह से जुटे हैं। उपभोक्ताओं की मांग को पूरा करने के लिए हम इस साल तकरीबन 800 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। इस साल ही होंडा ने लगातर तीसरे साल दोहरे अंकों की वृद्धि का लक्ष्य तय किया है।’’

कातो ने कहा कि मौजूदा वित्तीय वर्ष के दौरान होंडा 1 ब्रांड न्यू मॉडल और 18 मौजूदा मॉडलों के अपग्रेड्स बाजार में उतारेगी।
साथ ही मेक फॉर इंडिया से डिलीवर टू इंडिया तक के ²ष्टिकोण को पूरा करने करने के लिए नेटवर्क विस्तार होंडा का अगला कदम होगा। इसके अलावा होंडा दूर-दराज के इलाकों पर ध्यान केन्द्रित करते हुए नेटवर्क का 6,000 टचपॉइन्ट्स तक विस्तार करेगी।

होंडा का बेस्ट डील नेटवर्क- किसी निर्माता द्वरा सेकैंड हैंड दोपहिया वाहनों का कारोबार उद्योग जगत में पहली बार इस साल 250 टच पॉइन्ट्स तक पहुंच जाएगा। दोपहिया वाहनों की रीप्लेसमेन्ट अवधि 5-7 साल से कम होकर 3-5 साल हो गई है, ऐसे में होंडा के मौजूदा 3.6 करोड़ उपभोक्ताओं का सशक्त आधार विकास के नए अवसरों को प्रोत्साहित करेगा।

सातो ने यह भी कहा कि कम्पनी ने 2020 के लिए सामरिक शुरूआत कर दी है। इसके लिए होंडा ने अपने सभी प्लान्ट्स में उत्पादन क्षेत्रों के एकीकरण एवं आधुनिकीकरण पर काम शुरू कर दिया है। इससे जहां एक ओर दक्षता के साथ-साथ उत्पादकता बढ़ेगी, वहीं दूसरी ओर गुणवत्ता की ²ष्टि से कंपनी विश्वस्तरीय मानकों के समान आ सकेगी।
(आईएएनएस)

@Made in India-Kwid अब जाएगी दक्षिणी अफ्रिका, भूटान और बांग्लादेश

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab