Categories:HOME > Bike > Dirt Bike

Ducati लाएगी कार जैसे सेफ्टी फीचर्स वाली Bikes

Ducati लाएगी कार जैसे सेफ्टी फीचर्स वाली Bikes

डुकाति के रिसर्च एंड डवलपमेंट सेंटर पर एडवांस्ड राइडर असिस्टेंस सिस्टम्स (एआरएएस) करेंटली अंडर डवलपमेंट है। डुकाति ने रिवील किया है कि यह नया सेफ्टी सिस्टम वर्ष 2020 तक बाइकों में लॉन्च कर दिया जाएगा। हालांकि अभी यह स्पेसिफाई नहीं हो पाया है कि यह सेफ्टी टेक्नोलोजी (राडार सिस्टम) किस बाइक में होगी, लेकिन माना जा रहा है कि यह मल्टीस्ट्राडा रेंज में दिखाई देगी।

इसमें सेंसर्स और राडार रहेंगे, जिसमें एडवांस्ड यूजर इंटरफेस राइडर्स को वार्न करने के लिए है। राइडर्स ब्लाइंड स्पॉट से वार्न हो जाएंगे, जो रियर व्यू मिरर में विजिबल नहीं होता है। एआरएएस एनश्योर एडेप्टिव क्रूज कंटोल को भी एनश्योर करेगा, जो एक विकल को सर्टेन सेफ डिस्टेंस पर दूसरे विकल को फॉलो करने के लिए अलाउ करता है। एआरएस, सेफ्टी रोड मैप 2025 सेफ्टी स्ट्रेटजी का एक पार्ट है।

डुकाति अपने प्रॉडक्ट रेंज के माध्यम से एबीएस को कॉर्नर करेगी। डुकाति सेफ्टी फीचर्स से वैल वर्सड है और इसने पहली बार अपनी मोटरसाइकिल मल्टीस्ट्राडा 1200 डीजेर में एअरबैग इक्विप्ड जैकेट इंट्रोड्यूस किया था। यह जैकेट सेंसर्स से युक्त है जो क्रैश सीनेरियो को डिटेक्ट करने के 45 मिलीसैकंड के अंदर एअरबैग सिस्टम को इनफ्लेट के लिए अलाउ कर देता है।

@रफ्तार की बादशाह हैं ये टाॅप 5 कारें, मर्सिडीज़, पोर्श भी हैं पीछे

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab