Categories:HOME > Bike > Dirt Bike

भारत में नई Suzuki V-Strom 650XT ABS लॉन्च, कीमत...

भारत में नई Suzuki V-Strom 650XT ABS लॉन्च, कीमत...

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारत में वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस लॉन्च कर दी है। यह ऑल टैरेन मोटरसाइकिल दो कलर ऑप्शंस चैंपियन यलो कलर नं.2 और पर्ल ग्लेशियर व्हाइट में प्रजेंट की गई है। इनकी एक्स शोरूम कीमत 7 लाख 46 हजार रुपए है। सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस रेडी टू टेक ऑन द रफ रोड्स। यह हाईवे के लिए आइडियली सूटेड है, जबकि एट द सेम टाइम डेली सिटी कम्यूट के लिए भी इक्वली एफिशिएंट है।

एबीएस (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम) होने का मतलब है कि यह न्यू सेफ्टी स्टैंडर्ड्स को कम्पलाई करती है, जबकि इंजीनियरिंग व टेक्नोलोजी के टम्र्स में यह अपने कंपीटिटर्स को फार सरपास करती है। इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें एक 4 सिलेंडर 645 सीसी, 90 वी-ट्विन इंजन है। यह लिक्विड कूल्ड, डीओएचसी इंजन तीन मोड ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, 2 मोड प्लस ऑफ मोड के साथ ऑफर किया गया है।

परफोरमेंस व लाइटवेट एंटी लॉक ब्रेक सिस्टम को एनहेंस करने के लिए इसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलोजी है। साथ ही साड़ी गार्ड व फ्रंट नंबर प्लेट ब्रैकेट स्टैंडर्ड सेफ्टी इक्विपमेंट के पार्ट के रूप में इनक्लूड किए गए हैं। बोर्ड फीचर्स में ऑल राइडर इंफोटेनमेंट सिस्टम्स के साथ एक मल्टी फंक्शन इंस्ट्रुमेंट पैनल है, जिसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गैज, कूलेंट टैम्परेचर इंडीकेटर व गियर पोजिशन इनक्लूड हैं।

यह बैटरी वोल्टेज पर इंफोर्मेशन और ट्रैक्शन कंट्रोल मोड्स भी ऑफर करती है। लोंग डिस्टेंस ट्रेवल को ध्यान में रखते हुए सुजुकी वी स्ट्रॉम 650एक्सटी में एक 12वी डीसी आउटलेट स्टैंडर्ड फीचर भी है, जो राइडर को सैटेलाइट नेविगेशन व फोन या डिवाइसेज को रिचार्ज करने के लिए अलाउ करता है।

डीआर-जेड और डीआर-बीआईजी से इंस्पिरेशन बोरो लेते हुए इसमें वैल डिजाइन्ड हैड एंड टेल लैम्प्स, एक स्लीक फ्यूल टैंक और सुजुकी ईजी स्टार्ट सिस्टम है, जो इंजन को स्टार्टर बटन के एक पुश के साथ स्टार्ट अप करने के लिए अलाउ करता है। इसमें एक विंडस्क्रीन है, जो थ्री पोजिशन एडजस्टमेंट के लिए अलाउ करती है। यह वैदर कंडिशंस पर डिपेंड करता है।

एनहेंस्ड रोड ग्रिप के लिए बाइक में बैटलेक्स एडवेंचर ए40 टायर्स फिट हैं। यह हायाबुसा और जीएसएक्स-एस750 के बाद तीसरी बाइक है, जिसे भारत में एसेम्बल किया जाना है। इसकी टक्कर कावासाकी वर्सिज 650 से है, जिसकी कीमत 6.69 लाख रुपए है।

@आलिया को ऑडी-Q-5 प्यारी, प्रियंका की पोर्श-कैनन से यारी...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab