Categories:HOME > Car > Economy Car

Maruti Suzuki ने प्रोडक्शन में क्रॉस किया यह माइलस्टोन

Maruti Suzuki ने प्रोडक्शन में क्रॉस किया यह माइलस्टोन

मारुति सुजुकी ने भारत में 20 मिलियन यूनिट्स प्रोडक्शन माइलस्टोन क्रॉस कर लिया है। पूर्व में बलेनो प्रीमियम हैचबैक बनाने वाले गुजरात का सुजुकी प्लांट भी माइलस्टोन में इनक्लूड था। नए माइलस्टोन में मारुति सुजुकी के गुरुग्राम और मानेसर एसेंबली लाइंस को कंसिडरेशन में लिया गया है। यहां पॉपुलर स्विफ्ट, डिजायर, वितारा ब्रेजा, ऑल्टो, वेगन आर का प्रोडक्शन होता है।

इस महीने के शुरू में मारुति सुजुकी वितारा ब्रेजा ने तीन लाख सेल्स यूनिट का आंकड़ा पार किया था। साथ ही फरवरी 2018 में इंडियन ऑटो एक्सपो में लॉन्च की गई न्यू स्विफ्ट ने 1 मिलियन यूनिट सेल्स का माइलस्टोन छू लिया था। मारुति सुजुकी की 20 मिलियंथ कार मारुति सुजुकी वितारा ब्रेजा एएमटी है। यह व्हाइट टू टोन रूफ ऑप्शन के साथ अपने सिग्नेचर ओरेंज पेंटजॉब वाली कार है।

मारुति सुजुकी इंडिया के एमडी एंड सीईओ केनिचि आयुकावाम ने कहा कि हम अपने सभी वेल्यूड कस्टमर्स, बिजनेस पार्टनर्स, गवर्नमेंट, इनवेस्टर्स और सभी स्टेकहोल्डर्स को थैंक्स कहना चाहेंगे। 20 मिलियन प्रोडक्शन माइलस्टोन ब्रैंड मारुति सुजुकी में टेस्टिमनी ऑफ ट्रस्ट है। पिछले तीन डिकेड में मारुति सुजुकी ने कंटेम्पररी प्रोडक्ट्स ऑफ ग्लोबल क्वालिटी के साथ इवोल्विंग कस्टमर्स की एस्पिरेशन सुनने और उन्हें पूरा करने पर काम किया है।

हम प्रोडक्ट्स व सर्विसेज के साथ कस्टमर्स को सर्व करने के लिए कमिटेड हैं, जो क्वालिटी व सेफ्टी में बेस्ट होने के साथ टेक्नोलोजी में अहेड हो। इनसिडेंटली 2018 में भारत में मारुति सुजुकी की 35वीं एनिवर्सिरी है। इसकी पहली कार मारुति 800, एसएस80 को 16 दिसंबर 1983 को शोकेस किया गया था।

मार्च 1994 में मारुति सुजुकी एक मिलियन माइलस्टोन पर पहुंच गई थी, जबकि अप्रैल 2005 में यह आंकड़ा 5 मिलियन यूनिट हो गया। मार्च 2011 में प्रोडक्शन माइलस्टोन 10 मिलियन पहुंच गया। मारुति एक साल में 1.5 मिलियन कार मैन्यूफैक्चर और सेल कर रही है। फाईनेंशियल ईयर 2017-18 में यह आंकड़ा 1.77 मिलियन रहा। इस ग्रोथ का कारण रिसेंटली लॉन्च की गई डिजायर, स्विफ्ट, बलेनो और वितारा ब्रेजा है।

@आपके फेवरेट स्टार के पास कौनसी है लग्ज़री कार, जानिए

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab