Categories:HOME > Car > Economy Car

जल्द लॉन्च हो सकता है Nissan का यह SUV Kicks

जल्द लॉन्च हो सकता है Nissan का यह SUV Kicks

निसान अपने ही ब्रैंड के नए एसयूवी किक्स को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि नई निसान कार अगले साल जनवरी में सेल के लिए उपलब्ध होना शुरू हो जाएगी। इसकी लॉन्चिंग से पहले एसयूवी की ताजा स्पाई पिक्स सामने आई है। इसमें कार अपने फाइनल राउंड ऑफ टेस्टिंग के रूप में शोकेस हो रही है। इंडियन स्पेक निसान बी0 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जैसा कि टेरेनो में दिखा था।

इंटरनेशनल स्तर पर कुछ समय से सेल के लिए बाजार में है। हालांकि इंडियन-स्पेक देश से बाहर बेची गई कार से काफी अलग है। निसान किक्स एसयूवी कंपनी के नए डिजाइन सेंटर पर ड्वलप और चेन्नई प्लांट में मैन्यूफैक्चर होगा, जो निसान व रेनॉल्ट का जोइंटली ऑन्ड है। एसयूवी अपने इंटरनेशनल स्पेक मॉडल की तुलना में लार्जर डाइमेंशन वाला होगा। निसान किक्स की लेंथ 4384 एमएम, विड्थ 1813 एमएम और हाइट 1656 एमएम होगी।

व्हीलबेस 2673 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस ओवर 200 एमएम रहेगा। निसान ने रिसेंटली अपकमिंग किक्स एसयूवी के एक्सटीरियर्स को रिवील किया था। एसयूवी के फ्रंट में सिग्नेचर वी-मॉटन ग्रिल, वाइड सेंट्रल एअर डैम, स्वैप्टबैक हैडलैम्प्स, एलईडी डीआरएलएस और फोग लैम्प्स हैं।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें फ्लोटिंग रूफ डिजाइन और 17 इंच मशीन्ड अलॉय व्हील्स हैं। एसयूवी के रियर में रैप अराउंड टेल लाइट्स, रैंक्ड विंडशील्ड, क्रोम स्ट्रिप ऑन द बूट लिड और सिल्वर स्किड प्लेट्स हैं। निसान ने अभी तक किक्स के टेक्नीकल स्पेसिफिकेशंस के बारे में रिवील नहीं किया है।

हालांकि एसयूवी, टेरेनो की जैसे सेम पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस को कैरी फॉरवर्ड कर सकती है। इसमें 1.6 लीटर पेट्रोल व 1.5 लीटर डीजल यूनिट है। निसान किक्स एक ऑप्शनल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी आ सकती है। निसान किक्स को बाजार में हुंडई क्रेटा और रेनॉल्ट कैप्चर से टक्कर मिलेगी।

@जानिए, 70 साल में कितनी बदल गई आपकी कार ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab