Categories:HOME > Bike > Electric Bike

वर्ष 2020 तक आ सकता है Electric Bajaj Two Wheeler

वर्ष 2020 तक आ सकता है Electric Bajaj Two Wheeler

ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स में करेंटली इलेक्ट्रिफिकेशन एक हॉट टॉपिक है क्योंकि इसे फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी माना जा रहा है। वॉल्वो व पोर्श जैसी कंपनियां ऑलरेडी फुल इलेक्ट्रिक के प्लांस का अनाउंसमेंट कर चुकी हैं। और अब इस सेगमेंट में बजाज ऑटो के भी सेंध लगाने की खबर आ रही है। इंडियन टू व्हीलर मैन्यूफैक्चरर वर्ष 2020 तक अपना पहला इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लॉन्च कर सकता है।

इसका खुलासा हाल ही बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज और सीएनबीसी-टीवी18 की इंटरएक्शन में हुआ था। प्रजेंटली कंपनी फस्र्ट इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर लॉन्च के लिए गियर अप है, जो भारत में बजाज की ग्रोथ के कैटपुल्ट करेगा। कंपनी ऑलरेडी ईरान, फिलिपिंस व कंबोडिया जैसे एक्सपोर्ट मार्केट्स में पोजिटिव सेल्स से उत्साहित है। बजाज ने मेंशन किया था कि कंपनी इस साल जून में 30 पर्सेंट तक ग्रोथ कर सकती है।

फर्दर, बजाज ऑटो अपने क्वाड्रिसाइकिल क्यूट के अप्रूवल के लिए वेट कर रही है। एंट्री लेवल मोटरसाइकिल्स लाइक सीटी, डिस्कवर अलोंग विद प्रीमियम पल्सर रेंज टू व्हीलर ब्रांड के लिए स्ट्रॉन्ग नंबर्स में क्लिक कर रही है। बजाज ने यह भी मेंशन किया कि डोमिनर ऑलरेडी इंटरनेशनल मार्केट में रॉयल एनफील्ड की सेल्स को सरपास कर चुकी है, लेकिन भारत में ऐसा कमाल करने में उसे कुछ समय लगेगा। कंपनी हर महीने 3 से 4 हजार यूनिट बेच रही है। वैसे कंपनी का लक्ष्य 10000 यूनिट पर मंथ है।

@Made in India-Kwid अब जाएगी दक्षिणी अफ्रिका, भूटान और बांग्लादेश

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab