Categories:HOME > Bike > Electric Bike

GEM ने कमाल की खूबियों वाला 'सुपर किंग' ई-रिक्शा किया लांच

GEM ने कमाल की खूबियों वाला 'सुपर किंग' ई-रिक्शा किया लांच

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रगति मैदान में इको-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक एक्सपो 2018 जारी है। देश में ई-रिक्शा के प्रमुख निर्माता गोयनका इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल्स प्रा. लि. (जीईएम) ने प्रीमियम एवं बेहद दक्ष इलेक्ट्रिक ऑटोरिक्शा 'सुपर किंग' के लांच के दौरान यह घोषणा की।

जीईएम ने शुक्रवार को घोषणा की कि साल 2019 में कंपनी अपनी निर्माण क्षमता बढ़ाने के लिए 50 लाख डॉलर का निवेश करेगी। केंद्रीय भारी उद्योग और सामाजिक उद्यमिता मंत्री अनंत राम गीते ने इस इलेक्ट्रिकल व्हीकल को लांच किया।

लांच किया गया नया  सुपरकिंग व्हीकल केवल पर्यावरण को सुरक्षित रखने वाला यूजर फ्रेंडली व्हीकल नहीं है, बल्कि इस वाहन में ज्यादा भार को उठाने की क्षमता है, जिससे यह विपरीत हालात में अच्छा प्रदर्शन करता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी मौजूदा निर्माण क्षमता सालाना 40 हजार ई-रिक्शा की है। कंपनी को हाल ही में एसेल इंफ्राटेक से 500 ई-रिक्शा का ऑर्डर मिला है। यह अफ्रीका को ई-रिक्शा का निर्यात करने वाली पहली कंपनी थी। कंपनी के 250 व्हीकल केंद्र सरकार ने सेनेगल की सरकार को गिफ्ट में दिए थे।

कंपनी ने कहा कि उच्च तकनीक, सर्वश्रेष्ठ ग्रेड इंजीनियरिंग और बेहतरीन क्वॉलिटी के मैटीरियल के कॉम्बिनेशन से लैस जीईएम व्हीकल बाजार में सबसे ज्यादा ऊर्जा बचाने वाले वाहनों में से एक हैं। हल्के वजन के वाहनों से इनकी बढ़ी हुई और बेहतर बैटरी लाइफ सुनिश्चित होती है। इन वाहनों को चलाना भी आसान है। जीईएम वाहनों की कीमत ऑटो की तुलना में 40 फीसदी कम है। ऑटो में आसानी से गर्म होने वाला और आग पकड़ने में सक्षम इंजन लगा होता है, जबकि जीईएम व्हीकल हलकी बैटरी से चलते हैं।

@जानिए, 70 साल में कितनी बदल गई आपकी कार ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab