Categories:HOME > Bike > Electric Bike

Okinawa i-Praise Scooter भारत में लॉन्च, कीमत...

Okinawa i-Praise Scooter भारत में लॉन्च, कीमत...

डोमेस्टिक इलेक्ट्रिक स्कूटर मैनुफैक्चरर ओकिनावा ने अपना थर्ड मॉडल आई-प्रेज भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए है। आई-प्रेज को कपंनी के अर्लियर ऑफरिंग का इंटेलीजेंट वर्जन बताया जा रहा है। हाउएवर प्रेज (बिग डिस्क मॉडल) से इसका एक्स शोरूम प्राइस 43540 रुपए ज्यादा है, जो थोड़ा स्टीप हो सकता है।

इस एक्सऑर्बिटेंट प्राइस टैग के बावजूद ओकिनावा का दावा है कि प्री लॉन्चिंग फेज में ही आई-प्रेज की 450 के करीब बुकिंग हो चुकी थी। ओकिनावा स्कूटर्स के एमडी जितेंद्र शर्मा ने कहा कि ओकिनावा की टीम ने आई-प्रेज के साथ एक ट्रुली रिवोलुशनरी प्रॉडक्ट क्रिएट करने के लिए ऑल द स्टॉप्स को पुल्ड आउट किया है। हम इसके लिए मिल रहे इनक्रेडिबल रिस्पोंस को देखकर काफी खुश हैं।

हम इससे काफी प्राउड फील कर रहे हैं कि इंडियन नेवी आई-प्रेज का पहला कस्टमर बन गया है। आई-प्रेज में एक 2.9 केडब्ल्यूएच डिटेचेबल लिथियम आयन बैट्री विद क्लेम्ड चार्जिंग टाइम ऑफ 2-3 आवर्स है। अपसाइड पर लिथियम आयन बैटरी पैक का वेट लैस दैन ए कंवेंशनल वीआरएलए बैटरी है।

यह आई-प्रेज को मार्केट में प्रजेंट अदर ई-स्कूटर्स से 30-40 पर्सेंट लाइटर बनाता है। फुल चार्ज करने पर आई-प्रेज 160 से 180 किमी का क्लेम्ड रेंज ऑफर करता है और टर्बो मोड में यह 75 केपीएच तक की स्पीड पकड़ सकता है। आई-प्रेज 175 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस ऑफर करता है, जो प्रेज से 5 एमएम ज्यादा है। आई-प्रेज के इंटेलीजेंट आस्पेक्ट पर नजर डालें तो इसमें ओकिनावा एप के थ्रू एक स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर है।

यह राइडर्स को जियो फेंसिंग, एसओएस नोटिफिकेशंस, बैटरी हैल्थ ट्रेकर, विकल स्टैट्स और सर्विस/इंश्योरेंस रिमाइंडर्स जैसे फीचर्स की सुविधा देता है। प्रेज की जैसे आई-प्रेज को भी दो वर्जन बिग डिस्क ब्रेक और स्माक डिस्क ब्रेक में ऑफर किया गया है।

@Made in India-Kwid अब जाएगी दक्षिणी अफ्रिका, भूटान और बांग्लादेश

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab