Categories:HOME > Bike > Sports Bike

Yamaha R15 MotoGP Edition भारत में लॉन्च, कीमत...

Yamaha R15 MotoGP Edition भारत में लॉन्च, कीमत...

इस महीने के शुरू में टीज हो चुकी यामाहा मोटर इंडिया ने भारत में वाईजेडएफ-आर15 वी3.0 मोटोजीपी एडिशन इंट्रोड्यूस कर दिया है। इसका दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 1.30 लाख रुपए है। स्पेशल एडिशन मॉडल एक ऑल न्यू पेंट स्कीम में आया है। यह स्कीम यामाहा वाईजेडआर-एम1 से इंस्पायर्ड है, वेलेंटिनो रोसी और मावेरिक विनालेस राइड करते हैं। यह पहली बार है जब भारत में आर15 में मोटोजीपी ट्रीटमेंट लाया गया है।

स्पेशल एडिशन का प्राइस स्टैंडर्ड वर्जन से 3000 रुपए ज्यादा है। यामाहा ने एफजेड-एस एफआई को भी एक रियर डिस्क ब्रेक से अपडेट किया है। इसकी कीमत 1000 रुपए के प्रीमियम के साथ 87042 रुपए है। एफजेड दो नए कलर भी ऑफर कर रही है। नए यामाहा आर15 वी3.0 मोटो जीपी लिमिटेड एडिशन में फेयरिंग, फ्यूल टैंक एंड साइड पैनल्स पर मोटो जीपी ब्रांडिंग के साथ यामाहा रेसिंग ब्ल्यू कलर स्कीम है।

यामाहा का टाइटल स्पोंसर मूवीस्टार को भी फेयरिंग पर जगह मिली है और यह मॉडल को विजुअल के हिसाब से अपने रेसिंग जीन से क्लोज लाता है। न्यू मोटोजीपी एडिशन वॉल्यूम में लिमिटेड है और इसे यामाहा इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट के थ्रू ऑनलाइन बुक कराया जा सकेगा। अपार्ट फ्रॉम कॉस्मैटिक चेंजेज यामाहा आर15 वी3.0 मोटोजीपी एडिशन में कोई परफोरमेंस अपग्रेड्स नहीं हैं।

पॉवर के लिए सेम 155 सीसी, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन विद वीवीए है। यह इंजन 10000 आरपीएम पर 19 बीएचपी और 8500 आरपीएम पर पीक टॉर्क का 15 एनएम जनरेट करता है। बाइक 6 स्पीड ट्रांसमिशन से मेटेड है और इसमें एक स्लिप और लाइट क्लच ऑपरेशन के लिए असिस्ट क्लच है।

यामाहा एफजेड-एस एफआई भी 149 सीसी, एअर कूल्ड इंजन के साथ सेम मैकेनिकल्स रिटेन करती है। यह 8000 आरपीएम पर 13 बीएचपी और 6000 आरपीएम के दर से पीक टॉर्क का 12.8 एनएम प्रोड्यूस करता है। बाइक अब दो नए कलर मैटे ग्रीन और डार्क नाइट में अवलेबल है।

@ये हैं 5 बेस्ट यूज्ड Dual Dirt Bike

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab