Categories:HOME > Car > Sports Car

Jeep ने बीजिंग मोटर शो में लॉन्च की Grand Commander

Jeep ने बीजिंग मोटर शो में लॉन्च की Grand Commander

इस साल के शुरू में जीप ने अपनी रेंज में एक ब्रैंड न्यू फ्लैगशिप एसयूवी ग्रैंड कमांडर अनवील की थी। अब अमेरिकी एसयूवी मेकर ने बीजिंग (चीन) में जारी ऑटो शो में जीप ग्रैंड कमांडर लॉन्च कर दी। इसकी पोजिशन ग्रैंड चेरोकी से हायर है। जीप ग्रैंड कमांडर सिर्फ चीन में रिटेल होगी। भारत सहित अन्य मार्कर्स को भी यह जल्द ही उपलब्ध होगी। हाउएवर, जीप ने अभी तक कंफर्म नहीं किया है।

न्यू जीप ग्रैंड कमांडर फुल साइज्ड प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में रेंज रोवर जैसी गाडिय़ों को टक्कर देगी। इसके ऑफिशियल अनवील के समय यह रूमर भी थी कि जीप अपनी नई एसयूवी के रूप में ग्रैंड वेगनीर को भी ला सकती है, जो अर्लियर लक्जरी एसयूवी के रूप में यूज की जाती थी। जीप ग्रैंड कमांडर, ग्रैंड चेरोकी का बिग ब्रदर है, जहां तक डायमेंशन का सवाल है। यह 50 एमएम लोंगर, 100 एमएम शॉर्टर और 50 एमएम नेरोअर है।

हाउएवर जीप ने यह कंसिडर करते हुए कि इसमें थ्री रॉ कनफिगरेशन में 7 पैसेंजर्स सिट कर सकते हैं, इनसाइड मोर स्पेस एक्सट्रेक्ट मैनेज किया है। डिजाइन क्यूज भी करेंट ग्रैंड चेरोकी से लिए गए हैं, लेकिन ये हैवी टच ऑफ लक्जरी एंड प्रीमियम फील के साथ है। अप फ्रंट पर जीप ग्रैंड कमंाडर में इसके सिगनेचर सेवन स्लेट ग्रिल का लार्जर इटरेशन है और मच स्लीकर रेपअराउंड डिजाइन के लिए हैडलाइट डिजाइन को लूज किया है।

रियर को देखें तो ग्रैंड कमांडर में स्लिमर रियर टेल लैम्प्स हैं और थर्ड रॉ विंडो में मोर डिस्टिंक्ट कर्व का फीचर है। अंडर द हूड जीप ग्रैंड कमांडर में एक 2.0 लीटर, एचईएमआई टर्बोचाज्र्ड, फोर सिलेंडर डीजल इंजन है। इस इंजन की 230 बीएचपी मैक्जिमम पॉवर और 350 एनएम का पीक टॉर्क चर्न आउट करने की एबिलिटी है। ट्रांसमिशन ड्यूटी को 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हैंडल करता है, जो अपने फोर व्हील ड्राइव सिस्टम को पॉवर सेंड करता है।


@ये हैं 5 बेस्ट यूज्ड Dual Dirt Bike

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab