Categories:HOME > Car > Sports Car

Ertiga पर बेस्ड नया Premium MPV लॉन्च करेगी Maruti

Ertiga पर बेस्ड नया Premium MPV लॉन्च करेगी Maruti

पिछले साल नवंबर में सैकंड जनरेशन अर्टिगा की सक्सेसफुल लॉन्चिंग के बाद मारुति सुजुकी अब अपनी एमपीवी लाइनअप को एक्सपेंड करने की योजना बना रही है। वह भारत में प्रीमियम ऑफरिंग उतारना चाहती है। माना जा रहा है कि इसे इसी साल उतारा जाएगा। नया एमपीवी अर्टिगा पर बेस्ड होगा और रेगुलर मारुति एरीना शोरूम की जगह नेक्सा चैनल पर बेचा जाएगा।

मारुति का नेक्सा सेल्स चैनल सिर्फ मोस्ट प्रीमियम और फीचर लोडेड कार्स बेचता है और अपकमिंग एमपीवी भी इससे अलग नहीं है। हालांकि यह अपने मोस्ट मैकेनिकल्स को सैकंड जनरेशन अर्टिगा से शेयर करेगा, लेकिन एमपीवी में डिस्टिंक्टली डिफरेंट एक्सटीरियर और इंटीरियर हैं। सूत्रों का कहना है कि इसका नाम भी अलग होगा। सैकंड जनरेशन अर्टिगा साइज में बड़ी होगी और यह अपने प्रेडेसेसर की तुलना में ऑलरेडी मोर प्रीमियम है।

यह 99 एमएम लोंगर, 40 एमएम वाइडर और 5 एमएम टॉलर है। मारुति नए एमपीवी में मिडिल में कैप्टन सीट्स के साथ सिक्स सीटर लेआुट ऑफर कर एडिशनल रूम को यूटिलाइज करेगी। इंटीरियर भी रिडिजाइन्ड किया जाएगा और इसमें स्पोर्टियर अपील हो सकती है। आप अर्टिगा बेस्ट एमपीवी को इस सेगमेंट में मोस्ट फीचर लोडेड ऑफरिंग के रूप में देख सकते हैं।

इसमें बिगेस्ट एडिशंस के रूप में एलईडी हैडलैम्प्स, डीआरएलएस, न्यू अलॉय व्हील्स, लैदर उपहोलस्ट्री और क्रूज कंट्रोल होने चाहिए। अंडर द बोनेट, नया नेक्सा एमपीवी एक्जिस्टिंग 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन फ्रॉम द अर्टिगा गेट करेगा, अलोंग विद अपकमिंग 1.5 लीटर डीजल एज वैल। इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से पेयर्ड है।

डीजल 95 पीएस और 225 एनएम ऑफ टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन में माइल्ड हाइब्रिड एसएचवीएस सिस्टम होगा। अर्टिगा की टक्कर महिंद्रा माराजो से होगी। अर्टिगा की नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 7.44 से 10.90 लाख रुपए के बीच है, जबकि अपकमिंग नेक्सा की कीमत 8.5 से 12 लाख रुपए तक हो सकती है।

@देश में पाॅपुलर हैं 150cc की ये मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab