Categories:HOME > Car > Sports Car

Tata Nexon AMT भारत में लॉन्च, हैं कई फीचर, कीमत...

Tata Nexon AMT भारत में लॉन्च, हैं कई फीचर, कीमत...

टाटा ने बुधवार को भारत में एएमटी पॉवर्ड नेक्सन ट्विंस लॉन्च कर दी। दिल्ली में इसके पेट्रोल पॉवर्ड मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 9.41 लाख और डीजल पॉवर्ड वेरिएंट की कीमत 10.3 लाख रुपए है। नेक्सन एएमटी दोनों मॉडल्स के लिए सिर्फ टॉप ऑफ द लाइन एक्सजेडए प्लस वेरिएंट में ऑफर की गई है। पेट्रोल इंजन टर्बोचाज्र्ड 1.2 लीटर यूनिट है जो 108 बीएचपी या 170 एनएम प्रोड्यूस करता है, जबकि डीजल एक 1.5 लीटर यूनिट है जो 108 बीएचपी या 260 एनएम प्रोड्यूस करता है।

इन दोनों में सिक्स स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन है, जिनका टाटा ने हाइपरड्राइव एस-एसजी नाम रखा है। नेक्सन के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कोई चेंज नहीं है। इसका मतलब है कि इसमें टचस्क्रीन सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी ड्राइव मोड्स, डुअल फ्रंट एअरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पिलिट फोल्डिंग रियर सीट्स और वीयरेबल की जैसे तमाम फीचर मौजूद हैं। टाटा नेक्सन हाईपरड्राइव एस-एसजी की लॉन्चिंग के साथ टाटा मोटर्स ने अपने ऑनलाइन कार कस्टमाइजेशन प्लेटफॉर्म इमेजिनेटर को भी लॉन्च किया।

इमेजिनेटर एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो यूजर को अपनी कार को लुक एनहेंस करने के लिए फ्लेक्सिबिलिटी ऑफर करता है। टाटा मोटर्स में पैसेंजर विकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारीक ने कहा कि नेक्सन में हाइपरड्राइव एस-एसजी के इंट्रोडक्शन के साथ हम सिर्फ कॉम्पैक्ट एसयूवी ही नहीं बल्कि एएमटी सेगमेंट में भी अपना मार्केट शेयर बढ़ाना चाहते हैं।

@देश की टाॅप 10 बिकने वाली कारें हैं ये

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab