Categories:HOME > Car > Compact Car

जानें, कब होगी 2019 Maruti Suzuki Ertiga Cross लॉन्च और खासियत

जानें, कब होगी 2019 Maruti Suzuki Ertiga Cross लॉन्च और खासियत

मारुति एर्टिगा को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था। 2018 एर्टिगा मैनुफैक्चरर के लिए काफी इंपोर्टेंट रही है क्योंकि महिंद्रा माराजो जैसे एमयूवी भी टक्कर में है। मारुति ने अब इस कार का अनादर वेरिएंट 2019 मारुति सुजुकी एर्टिगा क्रॉस इंट्रोड्यूस करने का प्लान बनाया है। मारुति के पास पहले से ही सिलेरियो व सिलेरियो एक्स के रूप में ऐसे वेरिएंट हैं। मारुति सुजुकी एर्टिगा क्रॉस ज्यादा बुच, अग्रेसिव व एसयूवी स्टैंस जैसी दिखेगी।

यह 2018 मारुति एर्टिगा जैसे स्पेक्स रिटेन करेगी। माना जा रहा है कि यह कार सिर्फ नेक्सा शोरूम्स के थ्रू ही अवलेबल होगी। यह ज्यादा स्पोर्टियर व न्यू कलर ऑप्शंस में मिलेगी। इसमें सिर्फ एक इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन रहेगा। यह सिर्फ एक वेरिएंट में अवलेबल रहेगी। उम्मीद है कि 2019 मारुति सुजुकी एर्टिगा क्रॉस को अगले 6 महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा। यह कार जून या जुलाई 2019 में आ सकती है।

मारुति की अगले साल कुछ और कार उतारने की भी योजना है। यह कार रेंज टॉपिंग मॉडल के रूप में लॉन्च होगी इसलिए यह मोस्ट एक्सपेंसिव वेरिएंट हो सकती है। इसमें कई एक्सट्रा फीचर्स होंगे, जो रेगुलर एर्टिगा में नही है। एक्स शोरूम इस कार की कीमत 11.50 लाख रुपए हो सकती है। इस कार में सनरूफ, बोंडी क्लैडिंग, 16 इंच अलॉयज, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हैडलैम्प्स, ब्लैक उपहोलस्ट्री व कैप्टन सीट्स जैसे फीचर्स रहेंगे।

इसमें न्यू स्पोर्टी बिट्स व विजुअल चेंजेज रहेंगे। हालांकि इंटीरियर्स में ज्यादा अंतर नहीं है। पेट्रोल इंजन 104 बीएचपी व 150 एनएम जनरेट करता है। यह कार डीजल वेरिएंट में ऑफर नहीं की जाएगी। यह मैनुअल होगी और जल्द ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में इंट्रोड्यूस की जाएगी। यह कार महिंद्रा माराजो, होंडा बीआरवी और टोयोटा इनोवा जैसी कारों की चुनौती का सामना करेगी।

@युवाओं के लिए खास है अवेंजर सीरीज़ की ये मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab