Categories:HOME > Car > Sports Car

Hyundai ने भारत में लॉन्च किया Venue SUV

Hyundai ने भारत में लॉन्च किया Venue SUV

हुंडई ने भारत में वेन्यू एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। इसकी पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.50 से 11.10 लाख और डीजल की 7.75 से 10.80 लाख रुपए (ऑल-इंडिया एक्स-शोरूम) है। यह भारत के लिए एक कॉम्पैक्ट सब-4 मीटर एसयूवी है और क्रेटा के अंडर जगह पाती है। इसके चार ट्रिम्स, सात रंगों और तीन इंजन विकल्पों के साथ 13 वेरिएंट हैं।

वेन्यू की लंबाई 3995 मिमी, चौड़ाई 1770 मिमी और ऊंचाई 1590 मिमी है, जबकि व्हीलबेस 2500 मिमी है। वेन्यू के डिजाइन हाइलाइट्स में ग्रिल, मिश्र धातु के पहिये, टेल लैंप और निश्चित रूप से एलईडी डीआरएल शामिल हैं। टॉप-ऑफ-द-लाइन एसएक्स (ओ) मॉडल्स में एक ऑल ब्लैक थीम विद फॉक्स ब्रश्ड एल्युमिनियम ट्रिम, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर एसी वेंट और वायरलेस चार्जिंग है। हालांकि, सबसे बड़ी हाइलाइट ब्लू लिंक कनेक्टिविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें 33 कनेक्टेड सर्विसेज हैं, जिनमें से दस फीचर्स भारत के लिए विशिष्ट हैं।

अंडर द हूड इसमें दो पेट्रोल विकल्प और एक डीजल हैं। पेट्रोल इंजन में एक 1.2-लीटर इकाई और, पहली बार टर्बोचाज्र्ड 1.0-लीटर गैसोलीन प्रत्यक्ष इंजेक्शन इकाई है। ग्रैंड आई10 और एलीट आई20 में 1.2 लीटर यूनिट है जो 81बीएचपी/114एनएम जनरेट करती है, जबकि जीडीआई यूनिट 118बीएचपी/ 171एनएम प्रोड्यूस करती है। 1.2-लीटर इंजन के लिए केवल फाइव-स्पीड मैनुअल है, जबकि बाद वाले के लिए सिक्स-स्पीड मैनुअल या सेवन-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक के साथ ऑफर किया गया है।

जीडीआई पेट्रोल डीसीटी की ईंधन दक्षता 18.15 किमी प्रति लीटर है, जबकि मैनुअल मॉडल की दक्षता 18.27 किमी प्रति लीटर है। डीजल संस्करण केवल एक मैनुअल के रूप में उपलब्ध है जिसकी दक्षता 23.7 किमी प्रति लीटर है। डीजल 1.4-लीटर यूनिट है जो बेस क्रेटा मॉडल के साथ-साथ एलीट आई20 के साथ पेश किया गया है।

यह 89बीएचपी और 219एनएम का उत्पादन करता है और इसे केवल सिक्स-स्पीड मैनुअल के साथ पेश किया जाता है। वेन्यू हुंडई की टक्कर फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सॉन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और सब-4 एसयूवी सेगमेंट में होंडा डब्ल्यूआर-वी से है।

@दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार के बारे में जानना चाहेंगे आप ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab