Categories:HOME > Car > Sports Car

भारत के लिए ये है Kia Motors की योजना, अगले साल...

भारत के लिए ये है Kia Motors की योजना, अगले साल...

साउथ कोरियन ऑटो मेजर किया मोटर्स भारत में मिड-2019 में विकल्स सेल करना स्टार्ट करेगी। इसके बाद वह हर 6 महीने में यहां एक मॉडल लॉन्च करेगी। कंपनी के एक टॉप ऑफिशियल ने कहा कि हालांकि हाई वॉल्यूम कॉम्पैक्ट कार्स सेगमेंट में लॉन्चिंग की कोई योजना नहीं है। कंपनी ने अगले तीन साल में टॉप 5 प्लेयर्स में आने का टार्गेट सेट किया है।

वह मास सेगमेंट में खुद को प्रीमियम ब्रैंड के रूप में स्थापित करना चाहती है। किया मोटर्स इंडिया सीईओ व मैनेजिंग डायरेक्टर कुकहुन शिम ने कहा कि हम तीन साल में 6 मॉडल्स उतारने की योजना बना रहे हैं। हर छह माह में एक कार होगी। वैसे कंपनी अभी कॉम्पैक्ट कार्स सेगमेंट को कंसीडर नहीं कर रही है, जो टोटल इंडियन पैसेंजर विकल्स (पीवी) सेगमेंट का 70 प्रतिशत है।

यह आंकड़ा 2017-18 में 3.3 मिलियन यूनिट के करीब था। करेंटली इंडियन पीवी मार्केट को मारुति सुजुकी इंडिया, हुंडई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स और होंडा डोमिनेट करते हैं। शिम ने कहा कि हम खुद को प्रीमियम ब्रैंड में पोजिशन करना चाहते हैं। फिलहाल भारत में कॉम्पैक्ट कार्स के लिए कोई प्लान नहीं है।

180 देशों में उपस्थिति के साथ किया के पास ग्लोबल मार्केट का काफी अनुभव है। अगले साल के मिडिल से किया एसयूवी, एसपी कॉन्सेप्ट के साथ सेलिंग शुरू कर देगी। यह कॉन्सेप्ट इसी साल आयोजित ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। हम इंडियन कस्टमर्स की एसपिरेशनल नीड्स पर बेस्ड एसपी कॉन्सेप्ट को डवलप कर रहे हैं, जो इंजीनियरिंग व डिजाइन में भी पसंद आएगी।

किया आंध्रप्रदेश में अपना प्लांट स्थापित करने के लिए 1.1 बिलियन डॉलर इनवेस्ट कर रही है, जहां एनुअल 3 लाख यूनिट की कैपेसिटी रहेगी। फुली ऑपरेशनल होने पर इससे करीब 3000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

@ये हैं 5 बेस्ट यूज्ड Dual Dirt Bike

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab