Categories:HOME > Car > Sports Car

आर्मी एडवेंचर टीम ने जीती ऑटोज365' 'ब्लेज़ डी डेजर्ट' मोटर रैली टीम ट्रॉफी

आर्मी एडवेंचर टीम ने जीती ऑटोज365' 'ब्लेज़ डी डेजर्ट' मोटर रैली टीम ट्रॉफी

नई दिल्ली । ऑटोज365’ के 'ब्लेज़ डी डेजर्ट' मोटर रैली का आज समापन हो गया। इस रैली में ऑर्मी एडवेंचर टीम, पेशेवरों, एवं महिला मोटर चालकों ने अधिकांश ट्रॉफी जीतकर शो को अपने नाम कर लिया। 288 मीडियम रेजीमेंट के मेजर हितेश के नेतृत्व में ऑर्मी एडवेंचर टीम ने ट्रॉफी जीती और इसी श्रेणी में ऑरेंज चिलीज उपविजेता रही।

राजा सिंह चनॉय ने 4 ह्वील ड्राइव(4WD) ट्रॉफी में चैंपियन ट्रॉफी को जीतने के लिये अपने कौशल एवं विशेषज्ञता का भरपूर प्रदर्शन किया।दरअसल, 17 दिसंबर को अग्रणी ऑटो सर्विस प्रदान करने वाली ऑटो365 ने 'ब्लेज़ डी डेजर्ट' मोटर रैली का आयोजन किया गया जिसमें रैली नीमराना से शुरू होकर 600 किलोमीटर के कच्चे-पक्के रास्तों को पार करते हुए मंडावा तक पहुंची। इस मोटर रैली में पूर्व रक्षा महिला अधिकारियों, वरिष्ठों, ऑर्मी पेशेवर टीम और प्रसिद्ध मोटर चालकों ने समय, गति एवं दूरी के मापदंडों पर अपने मोटर कौशल का प्रदर्शन किया।


रैली, कुहालू, कोल्लाली, पाटोदा, ताई, बिसाऊ, अलसीसर, महनसर, मलसीसर, रामगढ़ शेखावाटी, तिहावली, खलासी, सदिनसर, डबरी, दिनवा और चुरी सहित विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी।
इसके बारे में ऑटोज365 के सीओओ रेहान भारद्वाज ने कहा कि, "रैली में लगभग 100 मोटर चालकों ने भाग लिया, जिसमें समचुच 12 विभिन्न श्रेणियों में सभी प्रतिभागियों के बीच करीबी मुकाबला था।

हमने प्रतिभागियों को प्रत्येक समूह के लिए छह श्रेणियों के साथ दो समूहों - 4x4 और 4x2 में विभाजित किया। 'ब्लेज़ डे डेजर्ट' इस मायने में अनोखा रहा क्योंकि हमने मंडावा (टिब्बा क्षेत्र) में 3-4 किमी इलाके के साथ एक सुपर स्पेशल स्टेज बनाया था।”टोरंटो से पूर्व रक्षा अधिकारी 74 वर्षीय हरविंदर आद्या, पूर्व भारतीय वायु सेना अधिकारी 64 वर्षीय मीनाक्षी सहाय, 50 वर्षीय डॉ वाणीश्री, एवं आशिमा कौशिक (एनआरआई) ने रैली को बहुत ही रोमांचक बना दिया। आशिमा कौशिक ने नेविगेटर के रूप में अपने पार्टनर सिद्धार्थ के साथ मिलकर 2WD ग्रुप में कपल ओपन ट्रॉफी जीता। वहीं, मनीष चतुर्वेदी और मनीष वोहरा ने 2DW ट्रॉफी जीती। सभी महिला टीम वर्ग में क्षमता यादव विजेता रहीं। अन्य विजेताओं में शेफाली गोयल (युगल ओपन), प्रश्न लूथरा (एमेच्योर ओपन) और शफात मजीद (जिप्सी ओपन) के नाम शामिल हैं।
अत्यधिक अनुभवी महिला मोटर चालकों एवं आर्मी एडवेंचर टीम ने इस रैली को असाधारण बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रैली में पूरे भारत भर से 100 से अधिक मोटर चालकों ने अपने छोटे, मध्यम और उच्च श्रेणी के वाहनों के साथ भाग लिया।
रैली के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए ऑटोज 365 के एमडी कविंदर खुराना ने कहा कि "ऑटोज़365 का उद्देश्य देश में मोटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना है और यह तो बस शुरुआत है। हम आने वाले महीनों में पूरे भारत में पांच मोटर रैलियां करने की योजना बना रहे हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के साथ पर्यटन को बढ़ावा देना है। हमें विश्वास है कि 'ब्लेज़ डे डेजर्ट' से शेखावाटी क्षेत्र के पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा। जहां तक जागरूकता और सेवाओं का सवाल है, हम जल्द ही विशेष रूप से मोटर चालकों के लिए नए युग के नवीन तकनीक-सक्षम एप्लिकेशन पेश करेंगे। ”

'ब्लेज़ डी डेजर्ट' को न केवल मोटर चालकों बल्कि ऑटो एवं संबंधित क्षेत्रों से जुड़े लोगों से भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और उन्होंने रैली को पूरा समर्थन दिया है।

@एक पहिए वाली बाइक देखी है कभी, वीडियो देखें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab