Categories:HOME > Car > Electric Car

टेस्ला का साल 2030 तक प्रति वर्ष 20 मिलियन इलेक्ट्रिक कार बेचने का लक्ष्य

टेस्ला का साल 2030 तक प्रति वर्ष 20 मिलियन इलेक्ट्रिक कार बेचने का लक्ष्य

सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला का लक्ष्य साल 2030 तक प्रति वर्ष 20 मिलियन इलेक्ट्रिक वाहन बेचने का है। साथ ही, उसे साल 2020 में 0.5 मिलियन से और पिछले साल के 3 जीडब्ल्यूएच की तुलना में प्रति वर्ष 1,500 गीगावॉट ऊर्जा भंडारण को तैनात करना है। अपनी '2020 इम्पैक्ट रिपोर्ट में एलन मस्क द्वारा संचालित ईवी निर्माता ने कहा, उसके ग्राहकों ने पिछले साल 5.0 मिलियन मीट्रिक टन को2ई उत्सर्जन से बचकर स्थायी ऊर्जा के लिए दुनिया के संक्रमण में तेजी लाने में मदद की।

कंपनी ने बताया, वाहन निर्माण और बिजली उत्सर्जन दोनों को देखते हुए, हमारे कार आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) कारों की तुलना में बहुत कम कार्बन उत्सर्जित करते हैं।

टेस्ला ने कहा कि आमतौर पर, अमेरिका में वाहन लगभग 200के मील के बाद खराब हो जाते हैं, लेकिन टेस्ला की बैटरी को खत्म करने के लिए इस कार को डिजाइन किया गया है।

कंपनी ने कहा,2020 में ऑटोपायलट के साथ एक टेस्ला ने प्रति मिलियन मील की दूरी पर 0.2 दुर्घटनाओं का अनुभव किया, जबकि अमेरिकी औसत 9एक्स अधिक था।

ईवी निमार्ता ने कहा कि वे एक पूर्ण ऊर्जा और परिवहन पारिस्थितिकी तंत्र का डिजाइन और निर्माण कर रहे हैं।

टेस्ला ने विस्तार से बताया,हम न केवल इस पारिस्थितिकी तंत्र के पीछे की तकनीक का विकास करते हैं, बल्कि हम अपने उत्पादों की सामथ्र्य पर भी बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, जिसमें हम इसे शामिल करते हैं। हम अपने अनुसंधान एवं विकास और सॉफ्टवेयर विकास प्रयासों के साथ-साथ उन्नत विनिर्माण क्षमताओं को विकसित करने के लिए अपने निरंतर अभियान के माध्यम से इसे हासिल करना चाहते हैं।

टेस्ला ने दूसरी तिमाही 2021 में शुद्ध आय में 1.14 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड दर्ज किया।

मस्क ने अनिर्ंग कॉल के दौरान कहा, टेस्ला कोबाल्ट का उपयोग नहीं करता है और निकेल-आधारित केमिस्ट्री में लगभग कोई भी नहीं है। भारित औसत आधार पर, हम एप्पल के 100प्रतिशत कोबाल्ट की तुलना में 2 प्रतिशत कोबाल्ट का उपयोग कर सकते हैं।

कई चुनौतियों के बावजूद, टेस्ला ने दूसरी तिमाही में 200,000 से अधिक वाहनों का उत्पादन और वितरण किया। दूसरी तिमाही में, इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ने 206,421 वाहनों का उत्पादन किया और 201,250 वाहनों की डिलीवरी की है। (आईएएनएस)

@देश में पाॅपुलर हैं 150cc की ये मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab