Categories:HOME > Tractor >

Piaggio Ape City Plus भारत में लॉन्च, ये है कीमत और खासियत

Piaggio Ape City Plus भारत में लॉन्च, ये है कीमत और खासियत

देश के लीडिंग स्माल कमर्शियल विकल मैनुफैक्चरर पियाजियो विकल्स प्राईवेट लिमिटेड (पीवीपीएल) ने नया आपे सिटी प्लस लॉन्च कर दिया। इसके साथ ही उसने थ्री व्हीलर्स के मिड बॉडी सेगमेंट में एंट्री कर ली। पियाजियो के इस थ्री व्हीलर की कीमत 1.72 लाख रुपए से शुरू होती है। यह चार फ्यूल ऑप्शन पेट्रोल, डीजल, एलपीजी और सीएनजी में उपलब्ध है।

आपे सिटी प्लस का दावा है कि इसमें देश का पहला 230सीसी इंजन विद थ्री वॉल्व टेक्नोलोजी है। इससे भी ज्यादा ये कि आपे सिटी प्लस प्लेटफॉर्म को इटली और भारत की टीमों द्वारा संयुक्त रूप से डवलप किया गया है। मैकेनिकली पियाजियो आपे सिटी सीएनजी और एलपीजी गाइज में 230सीसी पेट्रोल इंजन से पावर्ड है।

सीएनजी मोड में यह 10.14 एचपी और 17.51 एनएम ऑफ टॉर्क जनरेट करता है, जबकि एलपीजी वर्जन में यह आंकड़ा 11.31 एचपी और 20.37 एनएम ऑफ टॉर्क है। सीएनजी वर्जन प्रति किग्रा. 40 किमी. और एलपीजी 22 किमी प्रति लीटर फ्यूल एफिशिएंसी देता है। दूसरी ओर डीजल वर्जन में एक 436 सीसी, सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 8.05 एचपी और 21 एनएम ऑफ टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

डीजल वर्जन की फ्यूल एफिशिएंसी 40 किमी प्रति लीटर है। दोनों पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन फोर स्पीड और वन रिवर्स मैनुअल ट्रांसमिशन से मैटेड है। कंपनी का दावा है कि न्यूली लॉन्च्ड आपे सिटी प्लस बेस्ट इन क्लास टॉर्क फिगर्स रिटर्न करता है और अपने कंपीटिटर्स की तुलना में बैटर ग्राउंड क्लियरेंस ऑफर करता है।

पियाजियो आपे सिटी प्लस तीन कलर ऑप्शंस ग्रीन, ब्लैक और यलो में अवलेबल है। यह एक साल की फ्री मैंटेनेंस के साथ आएगा, जिसमें 5 फ्री सर्विसेज भी इनक्लूड हैं। पेट्रोल विद सीएनजी एंड एलपीजी ऑप्शंस 36, जबकि डीजल वर्जन 42 महीने की वारंटी के साथ आएंगे। 

@बिना पेट्रोल और डीज़ल के चलेगी भविष्य की यह कार

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab