Categories:HOME > Car > Electric Car

बीएमडब्ल्यू ने 14 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक कारों को वापस बुलाया

बीएमडब्ल्यू ने 14 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक कारों को वापस बुलाया

सैन फ्रांसिस्को । ऑटोमेकर बीएमडब्ल्यू ने 14,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों को एक सॉफ्टवेयर खराबी के लिए वापस बुलाया है। सॉफ्टवेयर खराबी से बिजली की हानि हो सकती है और दुर्घटना का खतरा बढ़ सकता है। रिकॉल में 14 अक्टूबर 2021 और 28 अक्टूबर 2022 के बीच उत्पादित आईएक्स एसयूवी और आई4 और आई7 सेडान शामिल हैं।

सॉफ्टवेयर समस्या बीएमडब्ल्यू के अनुसार उच्च वोल्टेज बैटरी इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाई से संबंधित है।

रिकॉल नोटिस में कहा गया, "हाई वोल्टेज बैटरी इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट (ईसीयू) सॉ़फ्टवेयर इलेक्ट्रिकल पॉवर में रुकावट पैदा कर सकता है।"

विशेष रूप से, बैटरी प्रबंधन इलेक्ट्रॉनिक्स के भीतर छिटपुट रूप से एक गलत निदान हो सकता है, जो इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाई को रीसेट करने का कारण बन सकता है।

कंपनी के अनुसार, "यदि कोई रीसेट होता है, तो इससे इलेक्ट्रिकल पॉवर में रुकावट आ सकती है।"

इन कारों के मालिक समस्या को ठीक करने के लिए सॉ़फ्टवेयर अपडेट की प्रतीक्षा करते हुए वाहन चला सकते हैं।

पिछले साल, वाहन निर्माता ने बैटरी में आग लगने के जोखिम के कारण 2022आई4 सेडान और आईएक्स एसयूवी की 'छोटी संख्या' को वापस बुलाया था।

यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) के अनुसार, हाई वोल्टेज बैटरी में शॉर्ट-सर्किट से आग लगने का खतरा बढ़ गया।

बीएमडब्ल्यू को '2022 बीएमडब्ल्यू आई4 ईड्राइव40 से जुड़ी एक गैर-अमेरिकी क्षेत्र की घटना' के बारे में पता चलने के बाद रिकॉल जारी किया गया था।

पिछले साल जून में, फोर्ड मोटर ने बैटरी सुरक्षा चिंताओं को लेकर लगभग 49,000 मस्टैंग मच-ई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को वापस बुलाया और डीलरों को लोकप्रिय इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री अस्थायी रूप से रोकने के लिए कहा।

बैटरी की समस्या मैक-ईएस को प्रभावित करती है जो 27 मई, 2020 से 24 मई, 2022 तक ऑटोमेकर के मेक्सिको प्लांट में बनाए गए थे।

--आईएएनएस

@सेफ्टी में जीरो, फिर भी पाॅपुलर हैं ये कारें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab