Categories:HOME > Car > Electric Car

वायमो सेल्फ ड्राइविंग कार दुर्घटना में कुत्ते की मौत

वायमो सेल्फ ड्राइविंग कार दुर्घटना में कुत्ते की मौत

सैन फ्रांसिस्को। ऑटोनॉमस मोड में एक वायमो रोबोटैक्सि ने पिछले महीने सैन फ्रांसिस्को में एक कुत्ते को टक्कर मार दी, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ मोटर व्हीकल्स में दायर रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि इस घटना को रोकने का कोई तरीका नहीं था।

रिपोर्ट के अनुसार, सेल्फ-ड्राइविंग जगुआर आई-पेस कार वायमो के डिपो के पास टोलैंड स्ट्रीट पर धीमी गति से चल रही थी। इस दौरान एक कुत्ता सड़क पर आ गया।

घटना के समय कार ऑटोनॉमस मोड में थी हालांकि ड्राइवर सीट पर ह्यूमन सेफ्टी ऑपरेटर बैठा था। कुत्ता कार की ऑटोनॉमस सिस्टम को दिखाई दे रहा था लेकिन ह्यूमन ऑपरेटर को नहीं। कंपनी का दावा है कि इसके बावजूद कुत्ते की रफ्तार और ट्रेजेक्टरी समेत कई कारण रहे जिससे दुर्घटना को टाला नहीं जा सका।

कंपनी ने कहा, 21 मई को सैन फ्रांसिस्को में ड्राइवर की सीट पर मौजूद ऑटोनॉमस स्पेशलिस्ट के साथ कुत्ता हमारे एक वाहन के सामने आया और दुर्भाग्य से टक्कर हो गई। जांच चल रही है, हालांकि शुरुआती जांच में सामने आया है कि सिस्टम ने कुत्ते की सही पहचान की थी, जो पार्क किए गए वाहन के पीछे से भागकर अचानक आया, लेकिन घटना से बचने में सक्षम नहीं था।

वायमो के प्रवक्ता के अनुसार, दुर्घटना को रोकने के लिए न तो सेफ्टी ऑपरेटर और न ही ऑटोनॉमस सिस्टम ने ब्रेक लगाए।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@Maruti की इस कार का माइलेज है 48 किमी प्रति लीटर

Tags : Waymo

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab