Categories:HOME > Car > Electric Car

टाटा ने 14 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए

टाटा ने 14 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए

नई दिल्ली । टाटा मोटर्स ने बुधवार को ऑटो एक्सपो 2023 के पहले दिन अपने निजी वाहन सेगमेंट में हैरियर ईवी और सिएरा ईवी को लॉन्च किया और अल्ट्रोजो सीएनजी के साथ-साथ कर्व कूप प्रदर्शित किया। टाटा मोटर्स ने अपने कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में मैजिक ईवी, प्राइम ई28, अल्ट्रा ई.9 के साथ-साथ हाइड्रोजन फ्यूल सेल ट्रक का भी अनावरण किया।

टाटा मोटर्स का इस साल एक्सपो में सबसे बड़ा स्टॉल है और उसके लॉन्च किए 14 इलेक्ट्रिक वाहन पैसेंजर और कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में हैं।

टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष और टाटा मोटर्स के अध्यक्ष एन. चंद्रशेखरन ने कहा, हम अपने प्रत्येक व्यवसाय में स्थिरता, ऊर्जा संक्रमण और डिजिटलकरण-आधारित परिवर्तन का नेतृत्व कर रहे हैं। टाटा मोटर्स शून्य कार्बन उत्सर्जन के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए बिजली गाड़ियों, अत्याधुनिक तकनीकों, उन्नत डिजाइन इंजीनियरिंग और बेस्ट-इन-क्लास सेवाओं को अपनाने में तेजी ला रही है।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, हम कम उत्सर्जन और बेहतर परिणाम देने के लिए विश्व स्तरीय पावर ट्रेनों में निवेश कर रहे हैं। आज, हम सीएनजी में डिजाइन नवाचारों का अनावरण कर रहे हैं, जो स्थापित मानदंडों को बाधित करेंगे और आकांक्षी के लिए अपने आईसीई अवतार में कर्व और अवधारणा के साथ आधुनिक बॉडी-स्टाइल पेश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 2040 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने के उद्देश्य से हम अपनी तीन-जीन ईवी आर्किटेक्चर रणनीति के आधार पर इस मिशन की अगुवाई कर रहे हैं। आज, हमने अविन्या, हैरियर ईवी और हमारे साथ जेन 2 और जेन 3 आर्किटेक्चर उत्पादों का अनावरण किया है। शोस्टॉपर-सिएरा ईवी, ईवीएस को और अधिक आकांक्षी बना देगा। हमारे पोर्टफोलियो में ईवी का योगदान 5 वर्षो में बढ़कर 25 प्रतिशत और 2030 तक 50 प्रतिशत तक पहुंचने की संभावना है।

--आईएएनएस

@देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टाॅप 10 मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab