Categories:HOME > Car > Compact Car

Hyundai Motor India की नई Sedan का नाम होगा Aura, इन बातों से है प्रेरित

Hyundai Motor India की नई Sedan का नाम होगा Aura, इन बातों से है प्रेरित

चेन्नई। ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ह्युंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को घोषणा की कि उसकी आगामी नई सेडान का नाम ऑरा होगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह नाम सकारात्मकता की तरंग और युवा भावुक विजेताओं की दूर निकलने की भावना से प्रेरित है। बयान में कहा गया है कि ह्युंडई ऑरा आराम, सुरक्षा, स्टाइल और प्रौद्योगिकी का आधुनिकता के साथ एक मिश्रण है।

हुंडई मोटर इंडिया वर्तमान में सभी सेगमेंट में 12 कार मॉडल्स बेचती है और हाल ही में उसने अपनी पहली फुली इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को लॉन्च किया है। कंपनी ने हाल ही में ग्रांड आई10 नियोस को भी लॉन्च किया है। कंपनी का विनिर्माण संयंत्र चेन्नई के श्रीपेरूम्बदूर में स्थित है। यहां घरेलू बाजार की जरूरत को पूरा करने के साथ ही 91 देशों को भी वाहन निर्यात किए जाते हैं।

माना जा रहा है कंपनी ऑरा को अगले महीने तक भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। हाल ही में हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी वितारा ब्रेजा को बिक्री के मामले में पीछे छोडक़र देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई है। हुंडई के निर्यात में भी 4.5 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है और कंपनी ने 13600 यूनिट्स निर्यात की है, जबकि पिछले साल समान अवधि में यह आंकड़ा 13019 यूनिट्स का था।

@देश के 10 सेलेब्रिटी, यह है उनकी पसंदीदा बाइक

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab