Categories:HOME > Car > Luxury Car

हुंडई ने न्यूयॉर्क में जेनेसिस जीवी80 कूप कॉन्सेप्ट कार पेश की

हुंडई ने न्यूयॉर्क में जेनेसिस जीवी80 कूप कॉन्सेप्ट कार पेश की

सोल। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता हुंडई मोटर ने अपने प्रदर्शनी हॉल जेनेसिस हाउस न्यूयॉर्क में जेनेसिस जीवी80 कूप कॉन्सेप्ट का अनावरण किया है।

हुंडई ने एक बयान में कहा कि पिछले साल न्यूयॉर्क में एक्स स्पीडियम कूप अवधारणा का अनावरण किया गया था, जीवी 80 कूप संकल्पना एक स्पोर्ट्स कार की गतिशीलता के साथ लाइफस्टाइल-ओरिएंटेड एसयूवी की व्यावहारिकता को जोड़ती है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, चार यात्रियों वाली एसयूवी जेनेसिस ब्रांड के तहत अधिक भावनात्मक और प्रदर्शन-उन्मुख मॉडल की ओर इशारा करते हुए, भविष्य के इरादे के बयान के रूप में कार्य करती है।

हुंडई मोटर ग्रुप के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर कूक डोन्करवॉल्क ने बयान में कहा, "यह जेनेसिस के डिजाइन दर्शन के पुष्ट और लालित्य मापदंडों के भीतर रहने वाले विरोधी चरित्र को प्रदर्शित करके जेनेसिस ब्रांड के द्वंद्व पर जोर देता है।"

उन्होंने कहा कि जीवी80 कूप कॉन्सेप्ट के फ्रंट फेसिया में क्वाड लाइट्स से घिरी डबल जी-मैट्रिक्स पैटर्न वाली क्रेस्ट ग्रिल है। जेनेसिस का रियर-व्हील-ड्राइव प्लेटफॉर्म कूप अवधारणा के लंबे हुड और उदार डैश-टू-एक्सल अनुपात के लिए आधार प्रदान करता है।

पांच-स्पोक फोज्र्ड एल्युमिनियम व्हील और कार्बन फाइबर रूफ वाहन के स्पोर्टी चरित्र पर जोर देते हैं।

हुंडई के स्वतंत्र जेनेसिस ब्रांड का लक्ष्य 2030 तक आठ हाइड्रोजन और बैटरी मॉडल के साथ अपनी लाइनअप को पूरा करना है और वैश्विक बाजारों में एक वर्ष में 400,000 यूनिट बेचने का लक्ष्य है।

जेनेसिस लाइनअप जीवी80 और जीवी70 एसयूवी के साथ-साथ जी90, जी80, इलेक्ट्रिफाइड जी80 और जी70 सेडान से बना है।(आईएएनएस)

@दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार के बारे में जानना चाहेंगे आप ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab