Categories:HOME > Car > Economy Car

पियाजियो व्हीकल्स ने राजस्थान में दो नए सीएनजी थ्री-व्हीलर प्रॉडक्ट्स किए लॉन्च

पियाजियो व्हीकल्स ने राजस्थान में दो नए सीएनजी थ्री-व्हीलर प्रॉडक्ट्स किए लॉन्च

-नया आपे एक्सट्रा एलडीएक्स और आपे मेट्रो पियाजियो द्वारा बनाए गए और उपभोक्ताओं के भरोसेमंद 230 सीसी, एयरकूल्ड और 3-वॉल्व के सीएनजी इंजन से लैस है

जयपुर।
पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल), इटली के ऑटो दिग्गज पियोजियो ग्रुप की 100 फीसदी सहायक कंपनी और भारत में छोटे कमर्शल वाहनों की प्रमुख निर्माता कंपनी है। इसने जिंदादिली से भरपूर शहर जयपुर में दो नए सीएनजी थ्री-व्हीलर प्रॉडक्ट्स, आपे एक्सट्रा एलडीएक्स (कार्गो व्हीकल) और आपे मेट्रो (पैसेंजर व्हीकल) को लॉन्च किया है। इन दोनों वाहनों को पियाजियो निर्मित 230सीसी के नए सीएनजी इंजन से लैस किया गया है। यह 3-वॉल्व की टेक्नोलॉजी से लैस अल्युमीनियम से बना हल्के वजन का इंजन है। यह एयर कूल्ड और स्वाभाविक रूप से चलने वाला इंजन अपनी श्रेणी में बेहतरीन माइलेज प्रदान करता है। साथ ही, यह उच्च दर्जे की क्षमता, रखरखाव की कम लागत, खींचने की उच्च शक्ति और सर्वश्रेष्ठ ढंग से कार्य करने की दक्षता की पेशकश करता है।

ऑल-न्यू आपे मेट्रोः “बड़ी गाड़ी, बड़ी कमाई”

* इसे यूजर्स की सुविधा और आराम को ध्यान में रखकर बनाया गया है। आपे मेट्रो में मुसाफिरों के बैठने के लायक खुली, हवादार और सुविधाजनक जगह है, जो सभी मौजूदा छोटे पैसेंजर 3 व्हीलर्स से 36 फीसदी बड़ी है। इससे सभी के लिए सुविधाजनक यात्रा सुनिश्चित होती है।

* यह वाहन क्रांतिकारी पियाजियो निर्मित 3-वॉल्व की टेक्नोलॉजी 230 सीसी इंजन से चलता है

* वाहन को बेहतरीन गुणवत्ता के साथ बनाया गया है। इसमें एक स्टाइलिश आधुनिक डैशबोर्ड है, जो ड्युअल यूएसबी चार्जर से लैस है। इसका डिजाइन भी काफी क्रियाशील है।

* इसके ड्राइवर केबिन में काफी जगह है। साथ ही इसमें ड्यूल टोन सीटें, ट्यूबलेस टायर्स और सामान रखने के लिए काफी जगह दी गई है, जिससे आदर्श भार और यात्रियों को ढोने की क्षमता गजब की है।

* यह अपनी श्रेणी में शानदार ईंधन दक्षता प्रदान करता है यानी एक किलो सीएजी में
45 किलोमीटर तक चल सकता है

* आपे मेट्रो 40 लीटर सीएनजी फ्यूल टैंक से लैस है, यह ईंधन के अनुकूल दो वैरिएंट्स, एलपीजी और सीएनजी से लैस है, जो इसे यात्रियों को अपनी मंजिल तक पहुंचाने के लिए आदर्श है। इसे चलाने में ईंधन की काफी बचत होती है, जिससे उपभोक्ताओं की कमाई ज्यादा होती है। इसलिए यह “बड़ी कमाई” करने वाला इंजन है।

ऑल-न्यू आपे एक्सट्रा एलडीएक्स : “माइलेज का बॉस”

* यह वाहन सामान ढोने की लाजवाब क्षमता के लिए 5.5 फीट के मजबूत डेक के साथ मिलता है। आपे एक्सट्रा एलडीएक्स कारोबारियों और उन व्यक्तियों के लिए परफेक्ट है, जो सामान को एक जगह से दूसरी जगह प्रभावी ढंग से भेजना चाहते हैं।

* यह पियाजियो निर्मित क्रांतिकारी और भारत के पहले 230 सीसी के सीएनजी इंजन से लैस है।

* इसके ग्रेड की क्षमता 26 फीसदी तक बढ़ाई गई है, जिससे यह वाहन फ्लाईओवर और पहाड़ी इलाकों में काफी आसानी से चलता है। इसमें 17.1 एनएम का टॉर्क दिया गया है, जिससे बिना किसी कोशिश के अतिरिक्त वजन ले जाया जा सकता है।

* यह 40 किमी/किलो सीएनजी में श्रेणी में सबसे बेहतरीन माइलेज ऑफर करता है। यह 56 किमी प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड देता है, जिससे इस वाहन से सामान लाने और ले जाने के ज्यादा फेरे लगाए जा सकते हैं। इसकी संचालन लागत भी काफी कम है।

* यह बेहतर प्रभावशीलता के लिए ट्यूबलेस टायर्स से लैस हैं। ड्राइविंग के समय किसी तरह का तनाव नहीं रहता। ड्राइवर के आराम से बैठने के लिए इसमें अतिरिक्त जगह भी है।

इस अवसर पर पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी श्री डिएगो ग्राफी ने कहा, “हमारे क्रांतिकारी आपे वाहन ईंधन की बचत करने की क्षमता से लैस है। यह हमारे उपभोक्ताओं की जरूरतों को बेहतरीन ढंग से पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। चाहे वह सीएनजी हो, एलपीजी हो, पेट्रोल हो या इलेक्ट्रिक, हमारा प्रॉडक्ट सभी लोगों की जरूरतें पूरी करता है। हम अपने उपभोक्ताओं को अपने लिए बेहतरीन वैरिएंट चुनने की आजादी देने में विश्वास रखते हैं। हम इन गाड़ियों में अलग-अलग रेंज के ऑप्शन देकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, जो ठोस, प्रभावी और नए फीचर्स से लैस हैं।”

इस अवसर पर पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड में रिटेल फाइनेंस और सीवी डोमेस्टिक बिजनेस (आईसीई) के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट श्री अमित सागर ने इस अवसर पर कहा, “आपे एक्सट्रा एलडीएक्स और आपे मेट्रो को उन उपभोक्ताओं की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है जोकि ऐसा वाहन की तलाश में थे जिनका रखरखाव आसान हो। इनकी संचालन लागत काफी कम आती है और यह उपभोक्ताओं की तरह-तरह की जरूरतों को पूरा करते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि ये प्रॉडक्ट्स संचालन एव रख-रखाव की कम लागत के कारण उपभोक्ताओं की कमाई को बढ़ाने में सक्षम होंगे और इससे उनको काफी अच्छा मुनाफा होना सुनिश्चित होता है।”

आपे एक्सट्रा एलडीएक्स और आपे मेट्रो को राजस्थान में लॉन्च किया गया है। इसके दाम क्रमशः 2,58,168 रुपये और 2,60,000 रुपये से शुरू हो रहे हैं। यह राजस्थान में पियाजियो के सभी डीलरों के यहां उपलब्ध होंगे।

@मुश्किल नहीं है कार खरीदना, जानिए कैसे

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab